अब ईएसआइसी अस्पताल में भी पीएमसीएच की तरह होगा मुफ्त इलाज

बिहटा। सिकंदरपुर स्थित ईएसआइसी अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज का मंगलवार को महानिदेशक अनुराधा प्रसाद ने निरीक्षण किया। उन्होंने इस अस्पताल को पूर्णरूप से पीएमसीएच की तरह से संचालित करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:19 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:23 AM (IST)
अब ईएसआइसी अस्पताल में भी पीएमसीएच की तरह होगा मुफ्त इलाज
अब ईएसआइसी अस्पताल में भी पीएमसीएच की तरह होगा मुफ्त इलाज

बिहटा। सिकंदरपुर स्थित ईएसआइसी अस्पताल सह मेडिकल कॉलेज का मंगलवार को महानिदेशक अनुराधा प्रसाद ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सकों व अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देकर माहभर के भीतर अस्पताल को पूरी तरह से संचालित करने की बात कही।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मार्च के अंत तक 330 बेड का अस्पताल और 100 सीट के मेडिकल कॉलेज का पूर्णरूपेण संचालन शुरू हो जाएगा। इसमें चिकित्सा व शिक्षा के साथ इलाज के भी बेहतर प्रबंध होंगे। उन्होंने बताया कि अस्पताल में अब पीएमसीएच की तरह जनरल मरीजों का भी जटिल इलाज बिल्कुल मुफ्त में होगा। सुदूर इलाकों के लोगों को परेशानी से निजात के लिए पटना सहित अन्य जगहों से मुफ्त ट्रांसपोर्ट सुविधा भी बहाल होगी। मरीजों को आधुनिक सुविधाएं देने को लेकर चिकित्सकों व अन्य स्टॉफ की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू है। करीब 150 चिकित्सक, 250 पैरामेडिकल स्टाफ, 117 हाउस कीपिग स्टाफ की नियुक्ति कर ली गई है। ईएसआइसी डीन डॉ. शौमया चक्रवर्ती ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान इस अस्पताल को कोविड-19 केयर अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था। अब फिर से आधुनिक सुविधा से लैस होकर बिहार की जनता को मुफ्त सेवा देने के लिए यह तैयार हो गया। उन्होंने बताया कि संभवत: इसी सत्र से ही विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज आवंटित हो जाएगा और बिहार सहित देश के कोने-कोने के विद्यार्थी ईएसआईसी में चिकित्सा शिक्षा प्राप्त कर पाएंगे। मौके पर सुपरिटेंडेंट मनमोहन मिश्रा, फरीदाबाद डीन डॉ. असीम दास, हैदराबाद डीन डॉ. श्री निवास, क्षेत्रीय निदेशक सत्यजीत कुमार, अश्वनी कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

-------------- -बिहटा के ईएसआइसी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज का महानिदेशक ने किया निरीक्षण

-कहा, माहभर के भीतर पूर्णरूप से होगा अस्पताल का संचालन, चिकित्सकों की नियुक्ति शुरू

------------- सीओ समेत 25 प्रखंड कर्मियों ने लगवाया कोरोना का टीका

बख्तियारपुर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को अंचलाधिकारी समेत 25 प्रखंडकर्मियों ने कोविड का टीका लगवाया। इस संबंध में सीओ रघुवीर कुमार ने बताया कि अंचल कर्मी, प्रखंडकर्मी व मनरेगा कर्मी सहित कुल 25 लोगों ने कोविड का पहला डोज लिया है। अब निर्धारित अवधि बाद दूसरी डोज ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी