Mokama, Bihar Encounter Update: पटना के मोकामा दियारा में अपराधियों और एसटीएफ के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी चूहा बिंद जख्‍मी

Mokama Bihar Encounter Update एसटीएफ को सूचना मिली थी कि दियारा में बड़ी संख्या में जुटे बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने दियारा क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी। मुठभेड़ में एक गिरफ्तार और विक्‍की राय गिरोह का चूहा बिंद जख्‍मी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 08:18 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 09:55 AM (IST)
Mokama, Bihar Encounter Update: पटना के मोकामा दियारा में अपराधियों और एसटीएफ के बीच मुठभेड़, 50 हजार का इनामी चूहा बिंद जख्‍मी
एसटीएफ और अपराधियों के बीच एनकाउंटर, सांकेतिक तस्‍वीर ।

 मोकामा (पटना), जागरण संवाददाता। एसटीएफ की टीम ने मंगलवार की देर रात एक बजे पचमहला ओपी अंतर्गत रामपुर डुमरा जंजीरा दियारा में कार्रवाई करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि दियारा में बड़ी संख्या में बदमाशों का जमावड़ा लगा है। बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे। सूचना मिलने के बाद एसटीएफ की टीम ने दियारा क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी। पुलिस के पहुंचते ही बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में एसटीएफ ने भी कई राउंड फायरिंग की। मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश विक्की राय गिरोह का चूहा बिंद गोली लगने से जख्मी हो गया। पुलिस ने मौके से बेगूसराय जिले के फुलवडिय़ा थाना क्षेत्र के पोखड़पर मोहल्ला निवासी मो. मुन्ना का पुत्र मो. राजा को गिरफ्तार कर लिया। घटनास्थल से चार रायफल, दो कट्टा, सात कारतूस बरामद हुए। मुठभेड़ में एसटीएफ ने चार और जिला बल द्वारा तीन राउंड फायरिंग की गई। वहीं बदमाशों ने 18 राउंड फायरिंग की। बदमाशों की गिरफ्तारी को बुधवार दोपहर दो बजे तक छापेमारी की गई। गिरफ्तार बदमाश से गिरोह के अन्य सदस्यों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

नाव से पहुंची पुलिस

बदमाशों के जमावाड़ा की सूचना पर एसटीएफ और पचमहला ओपी की पुलिस नौव के सहारे राजेंद्र पुल होकर सिमरिया के रास्ते दियारा पहुंची और इलाके की नाकेबंदी कर दी। बदमाशों के गैंग को घेराबंदी का एहसास हुआ तो फायरिंग शुरू कर दी। बदमाश अपनी पहचान छिपाने के लिए अपना हथियार फेंक दिया और गांव में जाकर छुप गए। बदमाशों की तलाश में 12 घंटे से ज्यादा समय तक छापेमारी की गई।

जमीन पर कब्जा और बालू खनन है गिरोह का धंधा

दियारावासियों का कहना है कि इस गैंग द्वारा करीब 100 एकड़ जमीन दियारा में कब्जा कर रखा है। किसानों और मछुआरों से रंगदारी वसूलता है। साथ ही बालू के उत्खनन पर इस गैंग का आधिपत्य है। बालू तस्कर गिरोह को मोटी रकम अदा कर बालू, नाव, हाइवा बेगूसराय और नालंदा जिले में बेचते हैं। रंगदारी देने से मना करने पर बदमाश तस्कर की हत्या कर देते हैं।

फायरिंग से अफरातफरी

 एसटीएफ के एसआइ विकास कुमार और पचमहला ओपी के प्रभारी नीरज कुमार की अगुवाई में सशस्त्र बल की टुकड़ी दियारा क्षेत्र में बदमाशों पर नकेल कसने के अभियान के तहत छापेमारी अभियान चलाया। फायरिंग से दियारा क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। दियारावासी जान बचाने को लेकर सुरक्षित ठिकानों में शरण लिए रहे। मामले की प्राथमिकी पचमहला ओपी में दर्ज कराई गई।

दर्जनों मामले दर्ज हैं चूहा के विरुद्ध

इनामी बदमाश चूहा बिंद विक्की राय का दाहिना हाथ बताया जाता है। विक्की राय और चूहा बिंद के विरुद्ध विभिन्न थानों में दर्जन भर आपराधिक मामले दर्ज हैं। पिछले महीने मरांची थाने में हत्या के दो मामले जबकि बरौनी रेल थाने पुलिस पर फायरिंग करने, चकिया थाने में पुलिस पर हमला करने सहित आर्म्‍स एक्ट के आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। इन बदमाशों की आपराधिक कुंडली खंगाली जा रही है। बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर एएसपी अम्बरीश राहुल पचमहला और मरांची थाने की पुलिस दियारा में छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी