पटनाः हजार रुपये महीना आता था बिजली बिल, मिल गया 7.94 लाख का; सुधार पर भी लगा झटका

बिजली बिल हएक हजार से कम आता हो और उसे आठ लाख का बिल मिल जाए तो जोर का झटका लगना तयहै। कुछ ऐसा ही हुआ राजधानी के पुनाईचक स्टेट बैंक के पास रहने वाले संजय कुमार के साथ जब गुरुवार को उन्हें 7.94 लाख रुपये का बिजली बिल मिला।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:53 PM (IST)
पटनाः हजार रुपये महीना आता था बिजली बिल, मिल गया 7.94 लाख का; सुधार पर भी लगा झटका
उपभोक्ता को सात लाख से अधिक का बिल दे दिया। सांकेतिक तस्वीर.

जागरण संवाददाता, पटना : अगर किसी का बिजली बिल हर महीने एक हजार रुपये से कम आता हो और उसे करीब आठ लाख का बिल मिल जाए तो जोर का झटका लगना तय है। कुछ ऐसा ही हुआ राजधानी के पुनाईचक स्टेट बैंक के पास रहने वाले संजय कुमार के साथ जब गुरुवार को उन्हें 7.94 लाख रुपये का बिजली बिल मिला। वे चकरा गए। मीटर रीडिंग के लिए आए कर्मचारी से भी बहस कर ली। मन नहीं माना तो सभी काम छोड़कर नूतन राजधानी आपूर्ति प्रमंडल पहुंचे। शिकायत दर्ज कराई। बिजली बिल में सुधार के बाद यह 2983 रुपये पर आ गया। यकीन पहले भी नहीं था, इतना सुधर जाएगा ये भी उम्मीद नहीं थी। 

बिजली बिल में सुधार के बाद राहत मिली

संजय कुमार ने बताया कि यह तीन माह का बिजली बिल है। औसतन 700 से 800 रुपये महीने के बीच बिल आता है। संजय ने बताया कि वे बिल देखते ही परेशान हो गए थे। मीटर रीडर बताने लगा कि सिस्टम में लोड के आधार पर बिल निकला है। बिजली बिल में सुधार के बाद राहत मिली। इसके पहले भी एक बार उनका इसी तरह से ज्यादा बिजली बिल आया था। 

ऐसी समस्या कई के साथ

संजय ने कहा कि मुझे यकीन था कि कुछ तकनीकी खराबी जरूर हुई है, जिसके कारण बिल इतना ज्यादा दिखा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले करीब एक हजार रुपये महीने से कम ही बिजली का बिल आता था। अचानक लाखों का बिल कैसे हो सकता था। संजय ने कहा कि रीडिंग के बाद कर्मचारी ने जब 7.94 लाख बिल होने की बात बताई तो मैं चौंक गया। मन में आशंका भी होने लगी कि कहीं कुछ चूक मुझसे तो नहीं हुई है। फिलहाल अब राहत है। बता दें कि बिजली के बिल से जुड़ी कई तरह की समस्याएं पटना के अन्य उपभोक्ताओं को भी है। इसको लेकर आए दिन विभाग में शिकायत की जाती है। 

chat bot
आपका साथी