सिवान में दर्दनाक हादसा, सो रहे मां-बेटे पर काल बनकर गिरा बिजली का तार, घटनास्‍थल पर ही मौत

सिवान के बसंतपुर में शुक्रवार रात एक दर्दनाक हादसा हो गया। हाईवोल्‍टेज की वजह से बिजली का तार टूटकर मां-बेटे पर गिर पड़ा। सो रहे मां और एक बेटे की मौत हो गई। दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 21 Aug 2021 04:57 PM (IST) Updated:Sat, 21 Aug 2021 04:57 PM (IST)
सिवान में दर्दनाक हादसा, सो रहे मां-बेटे पर काल बनकर गिरा बिजली का तार, घटनास्‍थल पर ही मौत
सिवान में करंट से मां-बेटे की मौत। प्रतीकात्‍मक फोटो

बसंतपुर (सिवान), संवाद सूत्र। लकड़ी नबीगंज ओपी क्षेत्र के भोपतपुर पंचायत अंतर्गत बाला कोठी गांव में शुक्रवार की रात हाईवोल्‍टेज की वजह से तार गल कर गिरने से सो रहे मां-बेटे की मौत हो गई। दूसरा पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को लेकर लोगों ने मदारपुर हरदिया योगी बाबा के समीप एनएच जाम कर दिया। वे बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। पुलिस ने मशक्‍कत कर जाम हटाया। इसके बाद दोनों शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतकों में इंदू देवी और उनका पुत्र संजीत कुमार शामिल हैं। घायल अंकित कुमार का इलाज चल रहा है। 

मां को चीखते देख बचाने पहुंचा संजीत भी आया चपेट में  

बाला गांव निवासी अवधेश मांझी बंगलौर में रहकर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। यहां पत्‍नी और बच्‍चे रहते थे। शुक्रवार की रात इंदु बच्‍चों के साथ सोयी थीं। इसी दौरान तार गलकर गिर गया। तार की चपेट में आने के बाद इंदू चीखने लगी। यह देखकर संजीत मां को बचाने गया लेकिन वह भी उसकी चपेट में आ गया। दोनों की घटनास्‍थल पर ही मौत हो गई। छोटा पुत्र अंकित भी इस दौरान जख्‍मी हो गया। चीख-पुकार सुनकर घर और आसपास के लेाग दौड़े आए।

बिजली कटने के बाद लोग पहुंचे मां और बच्‍चे के पास 

वहां की स्थिति देख वे सहम गए। तब तक बिजली का तार पोल से गिर चुका था। इसके बाद आश्‍वस्‍त होने पर ग्रामीण उनके पास पहुंचे। मां-बेटे की मौत हो चुकी थी जबकि अंकित तड़प रहा था। इसकी सूचना के लिए अधिकारियों को काल किया गया लेकिन किसी ने काल रिसीव नहीं किया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घायल को अस्‍पताल पहुंचाया गया। ओपी प्रभारी सूरज कुमार पहुंचकर मृतका के दरवाजे पर कैंप करते रहे।

एनएच जाम कर लोगों ने जताया आक्रोश 

गुस्‍साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम के कारण दोनों ओर गाड़‍ियों की कतार ले गई। लोग घटनास्‍थल पर बिजली विभाग के अभियंता को बुलाने की मांग कर रहे थे। लोगों का कहना था कि जब तक बिजली विभाग के एसडीओ घटना स्थल पर नहीं पहुंचेंगे तब तक एनएच जाम जारी रहेगा। सीओ ने मृतक के स्‍वजन को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। पुलिस और स्‍थानीय प्रबुद्ध लोगों के समझाने पर लोगों ने जाम हटाया।  

chat bot
आपका साथी