top menutop menutop menu

Bihar Election 2020: बिहार में निर्वाचन आयोग समय पर चुनाव कराने को तैयार, विपक्ष की मांग पर लगा विराम

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020: कोरोना संकट को देखते हुए बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष में किचकिच शुरू हो गई है। चुनाव समय पर हो या नहीं। इन सबके बीच निर्वाचन आयोग ने कहा- बिहार में समय पर होगा चुनाव। बुधवार को मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ने एक चैनल से कहा कि बिहार में समय पर चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग तैयार है। उन्‍होंने यह भी कहा कि सभी राजनीतिक दलों को आयोग के दिशा निर्देश का पालन करना होगा।

दरअसल, बिहार में कोरोना संकट की रफ्तार तेज हो गई है। बुधवार को 24 घंटे में अब तक के रिकॉर्ड नए मरीज मिले हैं। केवल आज 749 नए मरीज मिले हैं, जिसमें केवल पटना के 235 मरीज शामिल हैं। बिहार में मरीजों का आंकड़ा 13 हजार से पार करते हुए 13274 पर संख्‍या पहुंच गई है। हालांकि 9338 मरीज कोरोना को मात देते हुए घर लौट गए हैं। मंगलवार को तो सीएम नीतीश की भतीजी भी पॉजिटिव पाई गई थीं। तब चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने सवाल उठाया था।   

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव आयोग को देखना चाहिए कि संक्रमण के मद्देनजर राज्य में निर्धारित समय पर विधानसभा चुनाव संभव है भी या नहीं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना का रूप विकराल हो चुका है और जदयू-भाजपा चुनाव की तैयारियों में लगी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह फिसड्डी है। इस बात की तस्दीक केंद्रीय एजेंसियां भी कर रही हैं। इसके बाद तेजस्‍वी के बयान का रालोसपा और जाप ने भी समर्थन किया था। 

इधर, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को एक न्‍यूज चैनल से बात करते हुए विपक्ष की मांग पर विराम लगा दिया। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त ने कहा कि बिहार में विधानसभा चुनाव समय पर कराए जाएंगे। चुनाव आयोग की गाइडलाइन को सभी राजनीतिक दलों को पालन करना होगा।  

इसे भी पढ़ें : खरी-खरी: बिहार की सियासत में विकल्प अभी बाकी है, पता नहीं कौन-सा कनेक्‍शन काम आ जाए...

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.