दिल्ली से पहुंचा अस्सी क्विटल कैरीबैग व ट्रक जब्त

दिल्ली से पहुंचा अस्सी क्विंटल कैरीबैग पटनासिटी में जब्त।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 01:58 AM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:08 AM (IST)
दिल्ली से पहुंचा अस्सी क्विटल कैरीबैग व ट्रक जब्त
दिल्ली से पहुंचा अस्सी क्विटल कैरीबैग व ट्रक जब्त

पटना सिटी। अनुमंडलाधिकारी राजेश रौशन ने गुप्त सूचना के आधार पर चौक थाना क्षेत्र के हाजीगंज के गोप गैरेज स्थित ढिल्लन फ्राइट कैरियर में छापेमारी कर दिल्ली से मंगाया गया 140 बोरी में अस्सी क्विटल प्रतिबंधित कैरीबैग व ट्रक जब्त किया। इस दौरान ट्रक चालक चकमा देकर फरार हो गया। चौक पुलिस एक कर्मी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसडीओ ने कहा कि ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रतिनिधि जब्त कैरीबैग को पटना मंगाने से संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाए।

राजेश रौशन ने बताया कि ट्रक संख्या यूपी-78 बीटी-9791 से हाजीगंज स्थित गोप गैरेज परिसर स्थित ढिल्लन फ्राइट कैरियर में प्रतिबंधित कैरीबैग उतारे जाने की सूचना मिली। इसके बाद चौक थानाध्यक्ष मितेश कुमार तथा अपर थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद को जांच-पड़ताल के लिए भेजा गया। वहां पर ट्रक से प्रतिबंधित कैरीबैग उतारते एक कर्मी को हिरासत में लिया गया। बाद में एएसपी मनीष कुमार भी गोदाम पहुंचे और वहां रखे सामानों को देखा। वहां से प्लास्टिक दाने को भी जब्त किया गया।

निगम के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्रा ने तीन दर्जन निगमकर्मियों तथा तीन वाहनों की मदद से ट्रांसपोर्ट के गोदाम में मिले कैरीबैग को कब्जे में लिया। जब्त कैरीबैग गाजियाबाद दिल्ली से मंगाया गया है। ट्रक चालक ने बताया कि उसे नहीं पता था कि ट्रक के अंदर क्या लोड किया गया है? - एसडीओ बोले- मानव स्वास्थ्य व पर्यावरण को खतरे में डालने के आरोपित

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तत विभाग की जारी अधिसूचना तथा नगर पालिका प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन के प्रावधानों के तहत पटना के शहरी क्षेत्र में प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरीबैग के निर्माण, बिक्री, खरीद तथा इस्तेमाल के विरुद्ध कार्रवाई जारी है। ट्रांसपोर्ट मालिक तथा दिल्ली से प्रतिबंधित कैरीबैग मंगाने वाले व्यवसायी द्वारा जानबूझ कर सरकारी नियमों की अवहेलना की गई है। मानव स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के लिए खतरा उत्पन्न करने के आरोपितों पर 9 पीसी की धारा 188 एवं अन्य सुसंगत धाराओं के तहत चौक थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी