वतन और अपनों से सात समंदर दूर अरब देशों में आज ईद मना रहे बिहारी, हिंदुस्‍तान में कल मनेगी ईद

बिहार के कई लोग विदेशों में आज ही मना रहे ईद। साभार

Eid 2021 Date in India जानिए किस तरह अरब देशों में आज मनायी जा रही ईद कल हिंदुस्तान मनाएगा ईद कोरोना के कारण कई अप्रवासी विदेशों में फंसे ऑनलाइन ईद मुबारक परिवार से नहीं मिल पाने का लोगों को सता रहा मलाल

Shubh Narayan PathakThu, 13 May 2021 01:12 PM (IST)

पटना सिटी, अहमद रजा हाशमी। कोरोना ने जहां रिश्तों में दूरियां पैदा की हैं, वहीं रिश्तों की अहमियत को नये सिरे से परिभाषित किया है। यही वजह है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए ईद मनाने के लिए अपनों के बीच न आने का मलाल सात समंदर पार ठहरे रिश्तों को रूला रहा है। हवाई उड़ान बंद होने के कारण इस बार हजारों अप्रवासी ईद मनाने परिवार व रिश्तेदार के बीच नहीं पहुंच सके। अरब देशों में गुरुवार को ईद मना रहे अप्रवासियों ने अपने वतन हिंदुस्तान में शुक्रवार को अपनों के बीच ईद न मना पाने के मलाल का इजहार दूरभाष पर किया।

दुबई में आज मनी ईद, कल पटना के स्‍वजनों से साझा करेंगे खुशी

दुबई में इंटरनेशनल सिटी स्थित स्पैन क्लस्टर में रह रहे कंकड़बाग लोहिया पार्क के समीप रहने वाले बैंकर्स आरिफ अनवर सिद्दीकी, पत्नी सूफिया लॉरेंस, पुत्री अलीजा आरिफ व पुत्र हमदान आरिफ को घर वालों की यादें परेशान कर रही है। उन्होंने बताया कि इंडिया के रिश्तेदार ऑनलाइन आज हमारी ईद में शामिल हुए और कल हम सभी अपनी सरजमीन हिंदुस्तान की ईद में शामिल होंगे।

ऑनलाइन मुबारकबाद से चला रहे काम

अबुधाबी में रह रहे आलमगंज घेरा निवासी मो. सलाउद्दीन ने बताया कि गत वर्ष भी कोरोना को लेकर अपने वतन नहीं जा सका था। इस बार भी पत्नी अरफी परवीन, पुत्री अरशी व सानिया के बिना ही ईद मनानी पड़ रही है। परिवार को मेरे लौटने का बेसब्री से इंतजार था। हिंदुस्तान में कल होने वाली ईद पर नाते-रिश्तेदारों को ऑनलाइन मुकारकबाद दूंगा।

अल्‍लाह से सब कुछ ठीक करने की दुआ

दुबई में रोजी-रोटी के लिए गए दानिश ने कहा कि मां सैयदा जरीना खातून, अब्बा सैयद मो. गुलाम मुस्तफा, पत्नी शाजिया खातून, पुत्र माज के साथ ईद न मनाने का बेहद मलाल है। बोले- कोरोना ने परिवार के बीच लौटने नहीं दिया। आज मैं और कल मेरा परिवार ईद मनाएगा। कोरोना से हुई हजारों मौत और लाखों की परेशानी से दिल उदास है। अल्लाह सब जल्द ठीक करेंगे।

ओमान में भी मन गई ईद

ओमान की राजधानी मस्कट में कार्यरत इरफान आलम पुत्र यूसुफ के साथ ईद मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि पटना के आलमगंज में पत्नी सूफिया अकेले ईद मना रही हैं। कोरोना की वजह से परिवार अलग-अलग ईद मनाने को मजबूर है। वहीं, सउदी अरब के शहर अल जुबैल में फंसे मो. जमाल को पत्नी आरफा नाजनी शादमा, बेटी शीजा और अलिशबा जमाल के साथ ईद न मनाने का बेहद अफसोस है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.