Eid Mubarak: बिहार में लॉकडाउन के बीच मन रही ईद, CM नीतीश व तेजस्‍वी सहित कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

बिहार में लॉकडाउन के बीच मन रही ईद। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

Eid Mubarak बिहार में मुसलमानों का सबसे बड़ा त्‍योहार ईद आज कोरोना वायरस महामारी से जुड़े लॉकडाउन के बीच मनाया जा रहा है। यह लगातार दूसरे साल है जब महामारी की वजह से लोगों को यह त्‍योहार पूरी तरह अपने घरों में ही मनाना पड़ रहा है।

Shubh Narayan PathakFri, 14 May 2021 07:17 AM (IST)

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Eid Celebration in Bihar: बिहार में मुसलमानों का सबसे बड़ा त्‍योहार ईद आज कोरोना वायरस महामारी से जुड़े लॉकडाउन के बीच मनाया जा रहा है। यह लगातार दूसरे साल है, जब महामारी की वजह से लोगों को यह त्‍योहार पूरी तरह अपने घरों में ही मनाना पड़ रहा है। लोगों ने ईद की नमाज अपने घरों में अदा की और अपने शुभचिंतकों व मित्रों को फोन और मैसेज के जरिये त्‍योहार की बधाई दी। वीडियो कॉल के जरिये लोग त्‍योहार की खुशियों को एक-दूसरे से बांट रहे हैं। इस बीच प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम नेताओं ने लोगों को ईद की शुभकामना दी है।

मुख्‍यमंत्री ने घरों में रहकर ही इबादत करने का दिया संदेश

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी बिहारवासियों एवं देशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को ईद की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्‍होंने कहा कि खुदा सभी लोगों पर अपनी रहमतों की बारिश करें और सबों का जीवन सुख, शांति एवं समृद्धि से भरा रहे। कोरोना संक्रमण के कारण सब लोग घर के अंदर ही इबादत करें।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने भी दीं शुभकामनाएं

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने सभी को ईद मुबारकबाद देते हुए कहा कि ख़ुदा रमज़ान के पाक महीने में आपके रोज़े और इबादतों को क़ुबूल करें और उसके सदक़े तुफैल में इस वबा से निज़ात दिलायें। उन्‍होंने कहा कि आपसी भाईचारगी, शफ़क़त और मुहब्बत बनी रहे। उन्‍होंने सभी लोगों से इस बार भी अपने घरों में ही ईद मनाने की दरख्वास्त की है।

लालू, तेज प्रताप, मीसा और रोहिणी ने भी दी बधाई

राजद के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव ने भी ईद की शुभकामनाएं दी हैं। लालू ने कहा कि सभी को तहेदिल से ईद-उल-फ़ित्र की मुबारकबाद देते हुए कहा कि रमज़ान के मुक़द्दस महीने की इबादतों से हमें सबक़ लेते हुए समाजी भाईचारा, मुहब्बत, अमन और शफ़क़त के पैग़ाम  का झंडा बुलंद करना चाहिए। ख़ुदा से मेरी दुआ है कि कोरोना के क़हर को हमेशा के लिए ख़त्म कर दें। तेज प्रताप यादव ने तमाम देशवासियों को ईद मुबारक देने हुए कहा कि आने वाला कल हमसबों के लिए बेहतर हो। लालू की बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य ने भी प्रदेशवासियों को ईद की शुभकामना दी है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.