पटना में 15 रुपये देकर खाइए भरपेट खाना, मेन्यू देखकर आ जाएगा मुंह में पानी

बिहार की राजधानी पटना में 15 रुपये में भोजन और नाश्ता मिलने लगा। नाश्ते में आठ पूड़ी सब्जी और खीर या जलेबी मिलेगी। दिन में चावल दाल सब्जी चटनी पापड़ आदि मिलेगी। शाम में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी।

Akshay PandeyWed, 24 Nov 2021 06:46 PM (IST)
पटना में पंद्रह रुपये में खाना खाया जा सकता है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट वाले स्थान पर 15 रुपये में भोजन और नाश्ता मिलने लगा। इसका उद्घाटन महापौर सीता साहू और उप महापौर रजनी देवी ने किया। महापौर ने कहा कि भामा शाह फाउंडेशन के सहयोग से भोजनालय की व्यवस्था की गई है। गरीब वर्ग, रेलयात्रियों और विद्यार्थियों को सस्ते दर पर गुणवत्तायुक्त भोजन मिलने लगा है। महापौर के अनुसार कारगिल चौक पर चल रहे भोजनालय में प्रतिदिन दो हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। पटना जंक्शन के पास स्थित भोजनालय 24 घंटे खुला रहेगा।

यह भी पढ़ें: IRCTC,INDIAN RAILWAYS: प्लेटफार्म टिकट की कीमत 80% तक कम, जानें नई दर

बड़ी संख्या में लोगों के भोजन करने के लिए आने की उम्मीद

महापौर सीता साहू ने कहा कि इस स्थान पर बड़ी संख्या में लोगों के भोजन करने के लिए आने की उम्मीद है। इस स्थल को विकसित किया जाएगा। इस केंद्र के खुलने से रिक्शा चालक, ठेला चालक, आटो रिक्शा चालक, बस कर्मी, मजदूर, सफाई मजदूर आदि को लाभ मिलेगा।

नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर-जलेबी

उप महापौर रजनी देवी ने इस अवसर पर कहा कि इस केंद्र का लोग लाभ उठाएं। नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि इस स्थल को अतिक्रमण से मुक्त करके केंद्र खोला गया है। इस अवसर पर भामा शाह फाउंडेशन के विजय कुमार ने बताया कि नाश्ते में आठ पूड़ी, सब्जी और खीर या जलेबी मिलेगी। दिन में चावल, दाल, सब्जी, चटनी, पापड़ आदि मिलेगी। शाम में पांच रोटी और सब्जी मिलेगी। आगे चलकर मेन्यू में वृद्धि की जाएगी। 

पटना जंक्शन पर दूध मार्केट के पास बनेगा शौचालय

पटना जंक्शन गोलंबर के पास दूध मार्केट वाले स्थल पर शौचालय बनेगा। महापौर ने बताया कि पटना जंक्शन जाने वाले रास्ते पर यूरिनल की यूनिट लगाई जाएगी। मुख्य रास्ते से सटे भाग में शौचालय बनाया जाएगा। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द निर्माण की प्रक्रिया पूरी कराएं। इस स्थान पर शौचालय आवश्यक है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.