दानापुर और पटना के रेलकर्मियों को घर बैठे मिलेगा खाना, कोरोना संक्रमण को देखते हुए खुला कम्‍युनिटी किचेन

Railway Started Community Kitchen with Home Delivery Service एक कॉल पर कम्युनिटी किचन से बने खाने की होम डिलीवरी रेलवे के बीमार अधिकारियों और कर्मचारियों के घर तक कर दी जाएगी। होम डिलीवरी की सुविधा फिलहाल दोनों ही रेलवे स्टेशनों से 3 किलोमीटर के अंदर ही की गई है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:31 AM (IST)
दानापुर और पटना के रेलकर्मियों को घर बैठे मिलेगा खाना, कोरोना संक्रमण को देखते हुए खुला कम्‍युनिटी किचेन
दानापुर और पटना में रेलवे ने खोला कम्‍युनिटी किचेन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus News: बिहार में कोरोना संक्रमण का फैलाव महामारी का रूप ले चुका है। बड़ी संख्या में रेल अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने लगे हैं। पूर्व मध्य रेल क्षेत्र के पांचों मंडलों में जहां 2300 से अधिक रेलकर्मी संक्रमित हो चुके हैं, वहीं दानापुर मंडल में अकेले संक्रमितों का आंकड़ा 500 के पार होने लगा है। अधिकांश कर्मचारियों के परिजन भी संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। कहीं-कहीं पूरा परिवार ही संक्रमण का शिकार हो चुका है। कई वरीय अधिकारी ऐसे भी हैं जो खुद पति-पत्नी इलाज के लिए अस्पताल में हैं और उनके बच्चे अकेले घर में रह रहे हैं। कई अधिकारी-कर्मचारी होम आइसोलेशन में हैं जिसके कारण भोजन के लाले पड़ गए हैं। ऐसी स्थिति में रेलवे की ओर से इस समस्या से निपटने के लिए कम्युनिटी किचेन की शुरुआत की गई है।

दानापुर और पटना में कम्‍युनिटी किचेन की शुरुआत

इस संबंध में दानापुर मंडल के वरीय मंडल वाणिज्य अधिकारी आधार राज ने बताया कि रेल कर्मचारियों एवं अधिकारियों की मदद के लिए दानापुर एवं पटना में कम्युनिटी किचेन की शुरुआत की गई है। दोनों कम्यूनिटी किचेन केंद्र को बीमार रेलकर्मियों व अधिकारियों के आवास व उनके मोबाइल नंबर को उपलब्ध करा दिया गया है। कम्युनिटी किचेन का मोबाइल नंबर भी रेलकर्मियों व अधकारियों के बीच सार्वजनिक कर दिया गया है।

एक कॉल पर रेल कर्मियों को घर में मिलेगा खाना

एक कॉल पर कम्युनिटी किचन से बने खाने की होम डिलीवरी रेलवे के बीमार अधिकारियों और कर्मचारियों के घर तक कर दी जाएगी। होम डिलीवरी की सुविधा फिलहाल दोनों ही रेलवे स्टेशनों से 3 किलोमीटर के अंदर ही की गई है।

दो घंटे के अंदर मिलेगा खाना, देना होगा शुल्‍क

हालांकि इसके लिए कर्मचारियों व अधिकारियों को कीमत भी चुकानी होगी। दानापुर रेलवे स्टेशन से जिन्हें खाना ऑर्डर करना होगा, उन्हें मोबाइल नंबर 9835550786 पर कॉल करना होगा। पटना जंक्शन से खाना मंगवाने के लिए मोबाइल नंबर 9771717199 पर कॉल करना होगा। दो घंटे के अंदर उन्हें भोजन पहुंचा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी