बिहार में कोरोना टेस्ट के दौरान महिला के गले में फंस गई किट, आधे घंटे में तड़पकर चली गई जान

कोरोना जांच केंद्र में चिकित्सकों की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई। कोरोना जांच के दौरान गले में कोरोना किट फंस जाने से आधे घंटे के अंदर तड़पकर महिला की जान जाने की बात उनके स्वजन कह रहे हैं। सिविल सर्जन इस बात से इनकार कर रहे हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:07 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:07 PM (IST)
बिहार में कोरोना टेस्ट के दौरान महिला के गले में फंस गई किट, आधे घंटे में तड़पकर चली गई जान
बिहार में कोरोना जांच के दौरान महिला की मौत हो गई। जागरण आर्काइव।

संवाद सहयोगी, छौड़ाही (बेगूसराय)। बिहार के बेगूसराय में बड़ा हादसा हो गया। छौड़ाही पीएचसी स्थित कोरोना जांच केंद्र में चिकित्सकों की लापरवाही से एक महिला की मौत हो गई। कोरोना जांच के दौरान गले में कोरोना किट फंस जाने से आधे घंटे के अंदर तड़पकर महिला की जान जाने की बात उनके स्वजन कह रहे हैं। हालांकि सिविल सर्जन कोरोना जांच के दौरान महिला की मौत से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि किसी अन्य बीमारी से महिला की जान गई है। घटना के बाद ग्रामीणों ने काफी बवाल किया। मृतका की पहचान छौड़ाही ओपी क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के वार्ड संख्या छह निवासी राम बहादुर दास की 65 वर्षीय पत्नी जासो देवी के रूप में हुई है। 

पति रामबहादुर दास ने बताया कि उनकी पत्नी जासो देवी कोरोना टीका लगाने पीएचसी छौड़ाही गई थीं। टीका लगाने से पहले उन्हें कोरोना जांच के लिए भेजा गया। पीएचसी कैंपस में कोरोना टेस्ट करने के क्रम में जब महिला के मुंह में किट डाली गई तो रुई और किट गले के अंदर फंसी रह गई। इसके बाद उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी और बेहोश होकर वहीं गिर गईं। इसकी सूचना तुरंत पीएचसी के प्रभारी डा. कमलेश कुमार को दी गई। 

कोरोना जांच के दौरान नहीं फंसी किट

इस संबंध में पीएचसी छौड़ाही के प्रभारी डा. कमलेश कुमार ने कोरोना टेस्ट के दौरान महिला के गले में किट फंसने एवं महिला की मौत हो जाने की घटना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न माध्यमों से इस संबंध में जानकारी मिली है। परंतु हमारे यहां इस तरह की घटना नहीं हुई है।

सिविल सर्जन ने किया इनकार

कोविड जांच के क्रम में जांच किट फंसने के कारण महिला की मौत के संबंध में पूछे जाने पर सीएस डा. विनय कुमार झा ने कहा कि यह आरोप बिल्कुल ही निराधार है। जांच में कोई लापरवाही नहीं हुई है। उक्त महिला की मौत किसी अन्य बीमारी के कारण हुई होगी। सीएस ने कहा की पीएचसी प्रभारी ने भी इस प्रकार की कोई घटना नहीं होने की बात कही है। 

chat bot
आपका साथी