बिहार में मॉब लिंचिंग से बचा डॉक्टर, रात में महिला को रोक क्लीनिक में किया गंदा काम

नालंदा में दुष्कर्म का आरोप लगा चिकित्सक की पिटाई कर दी। पीड़िता की शिकायत पर खीरू बिगहा सुल्तान पुर घोसी आदि गांवों से जुटी भीड़ ने उसे जमकर धुनने लगे। सूचना मिलने पर हिलसा थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और आरोपी चिकित्सक की जान बचाई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 08:29 PM (IST)
बिहार में मॉब लिंचिंग से बचा डॉक्टर, रात में महिला को रोक क्लीनिक में किया गंदा काम
भीड़ की चंगुल से बचा दुष्कर्म के आरोपित ग्रामीण चिकित्सक।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। बिहार के नालंदा में ग्रामीण चिकित्सक ने ही महिला के साथ गंदा काम कर दिया। नगरनौसा थाना क्षेत्र के खीरू बिगहा में आरएमपी (चिकित्सक) पर दुष्कर्म का आरोप लगा मंगलवार को पिटाई कर दी। पीड़िता की शिकायत पर खीरू बिगहा, सुल्तान पुर, घोसी आदि गांवों से जुटी भीड़ ने उसे जमकर धुनने लगे। सूचना मिलने पर हिलसा थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद मौके पर पहुंचे और आरोपी चिकित्सक की जान बचाई। हिलसा थानाध्यक्ष ने बताया कि यदि पुलिस के पहुंचने में 15-20 मिनट देर हो जाती तो आरोपी का शव उठाना पड़ता। आरोपित की पहचान जितेंद्र बिन्द के रूप में हुई है, उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। 

परिचित के बताने पर इलाज को आई थी महिला

खीरू बिगहा के ग्रामीणों ने बताया कि चंडी थाना क्षेत्र के लक्ष्मी बिगहा निवासी जितेंद्र बिन्द किराए के कमरे में क्लीनिक चलाता है। सोमवार को दनियावां (पटना) के केवई के निकट के गांव की एक विधवा अपनी परिचित महिला के कहने पर खीरू बिगहा में  इलाज कराने आई थी। आरएमपी ने कहा कि भर्ती कर इलाज करना पड़ेगा। दोनों में इलाज का खर्च का करार भी हुआ। आरोप है कि महिला को रात में भी रोक कर रखा गया।

इसके पहले भी पीटा जा चुका है चिकित्सक

मंगलवार सुबह उसने ग्रामीणों को महिला ने जानकारी दी कि रात में डॉक्टर ने उसके साथ गलत किया है। उसने अपने संबंधियों को बुलवा लिया। उसके बाद भीड़ डॉक्टर पर टूट पड़ी। मारते-मारते चिकित्सक के कपड़े फाड़ दिए। दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली विधवा का मायके हिलसा थाना क्षेत्र में है। खीरू बिगहा के ग्रामीणों ने बताया कि उक्त ग्रामीण चिकित्सक करीब 15 वर्षों से यहां रहकर इलाज करता आ रहा था। इससे पहले भी एक- दो बार उसकी पिटाई हुई थी लेकिन कारण पता नहीं चला था। हिलसा थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद ने बताया कि आरोपित चिकित्सक एवं पीड़िता को नगरनौसा थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी