रात में क्षमा मांगने आए थे डीएम, मैंने उन्हें माफ कर दिया; बिहार विधानसभा में बोले मंत्री जीवेश कुमार

गाड़ी रोककर डीएम-एसपी का वाहन पास कराने के मामले में जीवेश कुमार ने सदन को बताया कि गुरुवार को रात साढ़े नौ बजे जिलाधिकारी उनसे मिलने आए थे। उन्होंने इस प्रकरण पर क्षमा मांगी तो उन्हें मैंने माफ कर दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:50 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:50 PM (IST)
रात में क्षमा मांगने आए थे डीएम, मैंने उन्हें माफ कर दिया; बिहार विधानसभा में बोले मंत्री जीवेश कुमार
श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना: श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार की गाड़ी रोककर डीएम-एसपी के वाहन को पास कराने का मामला दूसरे दिन शुक्रवार को भी विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान खूब गूंजा। इस मसले पर जीवेश कुमार ने सदन को बताया कि गुरुवार को रात साढ़े नौ बजे जिलाधिकारी उनसे मिलने आए थे। उन्होंने इस प्रकरण पर क्षमा मांगी तो उन्हें मैंने माफ कर दिया। मंत्री ने यह भी पढ़ा- क्षमा शोभती उस भुजंग को, जिसके पास गरल हो।

जीवेश कुमार ने कहा कि मिनट दो मिनट में मेरे साथ अप्रत्याशित घटना घट गई। 11-12 गाड़ी को जाने दिया गया और मेरी गाड़ी को रोक दिया। गेट बंद करने के बाद ही मुझे जाने दिया गया। यह अनुचित है। इस मसले पर सदन में विपक्ष ने खूब नारेबाजी की। विधानसभा अध्यक्ष को कहा कि वह बताएं कि जब गुरुवार को यह बात सदन में खुद मंत्री ने बताई तो उन्होंने क्या कार्रवाई की?

वरीय अधिकारियों को जांच का निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में सर्वदलीय बैठक के साथ-साथ कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में चर्चा हुई। डीजीपी व गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को बुलाकर यह कहा गया कि पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट दें। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि वरीय अधिकारियों को जांच का निर्देश दिया गया है। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। इस मसले महबूब आलम, विजय शंकर दुबे, नंदकिशोर यादव व अवध बिहारी चौधरी आदि ने भी अपने विचार रखे।

जानें क्या था मामला

बता दें कि गुरुवार को विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का काफिला आ रहा था। इस दौरान कोई अन्य वाहन रास्ते में नहीं आने के नियम के कारण विधानसभा पोर्टिको की ओर आने वाली गाड़ियों को रोक दिया गया। इसी दौरान मंत्री जीवेश कुमार भी गुजर रहे थे। मंत्री को पुलिस वालों ने रोका तो उन्होंने सोचा कि सीएम जा रहे हैं, जबकि डीएम-एसपी की गाड़ी निकल रही थी। डीएम-एसपी के वाहन के लिए मंत्री की गाड़ी रोके जाने पर जीवेश कुमार बिफर गए। 

chat bot
आपका साथी