शिक्षकों को कोरोना का टीका लगवाने के बाद ही मिलेगा वेतन, सिवान के डीपीओ ने जारी किया आदेश

बीआरपी एवं सीआरसी के सहयोग से रविवार की दोपहर 12 बजे तक कोविड -19 का वैक्सीन का टीका नहीं लगाने वाले शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने का दिशानिर्देश जारी कर दिया गया है। कोविड -19 की वैक्सीन नहीं लेने वाले शिक्षकों का वेतन स्थगित कर दिया जाएगा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 01:43 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 01:43 PM (IST)
शिक्षकों को कोरोना का टीका लगवाने के बाद ही मिलेगा वेतन, सिवान के डीपीओ ने जारी किया आदेश
बिहार के सिवान जिले में शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए आदेश जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दारौंदा (सिवान), संवाद सूत्र। Government Teacher Salary in Siwan: बिहार के सिवान जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारी ने एक अजीबोगरीब आदेश जारी किया है। इस आदेश में उल्‍लेख किया गया है कि शिक्षकों का वेतन भुगतान अब कोरोना वायरस से बचाव का टीका लगवाने के बाद ही होगा। पत्र में इस बात का भी उल्‍लेख है कि यह आदेश जिलाधिकारी के निर्देश के आधार पर जारी किया गया है। जिले के शिक्षकों में इस आदेश को लेकर कानाफूसी का माहौल जोर पकड़ रहा है। कई शिक्षकों का कहना है कि अभी सरकार के पास पर्याप्‍त टीके हैं न पर्याप्‍त टीकाकरण केंद्र। टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ हो रही है वहीं स्‍लॉट भी आसानी से बुक नहीं हो रहा है।

सभी बीईओ से मांगी गई वैक्‍सीन नहीं लेने वालो शिक्षकों की सूची

सिवान में शिक्षा विभाग के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने सभी बीईओ को स्पष्ट रूप से पत्र भेजकर कहा है कि वैसे शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराई जाए जिन्होंने कोविड -19 की वैक्सीन नहीं ली है। इस संबंध में बीईओ शिवजी महतो ने बताया कि बीआरपी एवं सीआरसी के सहयोग से रविवार की दोपहर 12 बजे तक कोविड -19 का वैक्सीन का टीका नहीं लगाने वाले शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने का दिशानिर्देश जारी कर दिया गया है।  कोविड -19 की वैक्सीन नहीं लेने वाले शिक्षकों का वेतन स्थगित कर दिया जाएगा।

सभी शिक्षकों को नजदीकी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर टीका लेने का निर्देश

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया था कि सभी शिक्षक अपने नजदीक स्वास्थ्य केंद्र जाकर वैक्सीन का टीका निश्चित रूप से लगवा लें। इसके बावजूद काफी संख्या में शिक्षकों द्वारा अभी भी वैक्सीन नहीं लेने की सूचना मिल रही थी। इसी के आलोक में जिलाधिकारी के दिशानिर्देश पर शिक्षा विभाग के अधिकारी द्वारा पत्र जारी किया गया है। बहरहाल इस पत्र के जारी होने के बाद शिक्षकों में टीका लगवाने को लेकर तत्‍परता बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी