एक दिन पहले ससुराल जाने को ले दंपती में हुआ विवाद, फोन पर 'अब तुम आना' बोल फांसी पर झूला पति

पटना में बेटे के जन्मदिन पर एक दिन पहले ससुराल जाने को ले दंपती के बीच विवाद हो गया। तैश में आकर लोको पायलट पति ने आत्महत्या कर ली। जानें मामला।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 10:12 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 03:05 PM (IST)
एक दिन पहले ससुराल जाने को ले दंपती में हुआ विवाद, फोन पर 'अब तुम आना' बोल फांसी पर झूला पति
एक दिन पहले ससुराल जाने को ले दंपती में हुआ विवाद, फोन पर 'अब तुम आना' बोल फांसी पर झूला पति

नालंदा/पटना, जेएनएन। थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी लोको पायलट प्रेम कुमार सिन्हा ने गुरुवार की शाम पटना में खुदकशी कर ली। रामजी महतो के 35 वर्षीय पुत्र श्री सिन्हा पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र के बहादुरपुर हाउङ्क्षसग कॉलोनी में ब्लॉक 9 के सेक्टर 6 में जैनेंद्र प्रसाद के मकान में किराए पर फ्लैट लेकर पत्नी के साथ रहते थे। दस वर्षीय पुत्र मोहित कुमार का जन्म दिन मनाने के लिए दोनों गोपालपुर आने वाले थे। शुक्रवार को जन्म दिन था।

दोनों अपनी-अपनी जिद पर अड़े

पत्नी की इच्छा थी कि एक दिन पहले गुरुवार को ही गांव चला जाए। जबकि प्रेम का कहना था कि शुक्रवार को ही सभी साथ चलेंगे। इसी मामूली बात को लेकर तकरार हुई और दोनों अपनी-अपनी जिद पर अड़ गए। प्रेम की पत्नी अपनी जिद में बेटे संग गुरुवार को ही गोपालपुर आ गई। शाम में प्रेम ने फोन पर मां से हाल-चाल पूछा। मां ने पोते और बहू को पहुंचने की सूचना दी। प्रेम कुमार ने मां से कहा अब मुझे उससे (पत्नी से) कोई मतलब नहीं रहा। तुम्हीं लोग संभालना। इधर से मां बोली, बेटा तू भी घर पहुंच जा। उसने कहा, हो सकता है, तुम्हीं लोग को यहां आना पड़ जाए। यह बातचीत की अंतिम लाइन थी। उसके बाद उसने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया। इसके कुछ ही घंटे बाद खुदकशी की खबर गांव पहुंच गई। यहां से स्वजन रोते-बिलखते रात में ही पटना पहुंच गए।

दो भाइयों में सबसे बड़ा था मृतक

पड़ोस के गांव बेरमा में ही प्रेम की ससुराल थी। प्रेम कुमार के क्लासमेट रहे अंजन कुमार ने बताया कि वह बचपन से ही मेहनती था। पढ़ाई पर ध्यान देता था। किसी तरह की कुसंगत या व्यसन भी नहीं था। शुरू में पंचायत रोजगार सेवक के पद पर नियुक्ति हुई थी। फिर ट्रेन ड्राइवर के लिए चयनित हुआ था। मामले की जांच कर रही अगमकुआं थाना पुलिस ने घटना की वजह घरेलू कलह को मान रही है। गांव के लोग भी यही कह रहे हैं कि पत्नी से तकरार हुई थी। तकरार के बाद पत्नी उसे छोड़कर बेटे संग ससुराल चली आई। उधर, उसने दुनिया छोडऩे का फैसला कर लिया। प्रेम दो भाइयों में बड़ा था।

इसे भी पढ़ें

कस्टमर केयर बन गूगल पर घूम रहे साइबर जालसाज, खाते से उड़ा रहे रुपये-एेसे बच सकते हैं आप

chat bot
आपका साथी