बिहार में दुर्गा पूजा पर 34 जिलों में अतिरिक्‍त फोर्स की तैनाती, रैफ के जवान संभालेंगे विधि-व्‍यवस्‍था

Durga Puja Security Arrangements in Bihar बिहार में दुर्गापूजा पर विधि-व्‍यवस्‍था के लिए रैफ की तैनाती 34 जिलों में अतिरिक्त फोर्स 18 अक्टूबर तक होगी प्रतिनियुक्ति सीआइडी के अफसरों की भी लगी ड्यूटी पुलिस कंट्रोल से लगातार होती रहेगी निगरानी

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:48 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:48 AM (IST)
बिहार में दुर्गा पूजा पर 34 जिलों में अतिरिक्‍त फोर्स की तैनाती, रैफ के जवान संभालेंगे विधि-व्‍यवस्‍था
बिहार में दशहरा के मौके पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, राज्य ब्यूरो। Durga Puja Security Arrangement: दुर्गापूजा पर सुरक्षा और विधि-व्यवस्था को लेकर बड़े पैमाने पर पुलिस बलों को तैनाती कर दी गई है। राज्य के 34 जिलों में अतिरिक्त बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। बिहार को अद्र्धसैनिक बलों की तीन कंपनियां भी मिली हैं। रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की इन कंपनियों को संवेदनशील जगहों पर तैनात किया जा रहा है। पुलिस मुख्यालय की ओर से अतिरिक्त जवानों को रविवार से ही कमान संभाल लेने का निर्देश मिला है। अतिरिक्त बलों की हथियार, लाठी, हेलमेट, बाडी प्रोटेक्टर, लाइट किट के साथ प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी को 18 अक्टूबर तक प्रतिनियुक्ति पर रहने का निर्देश दिया गया है। मूर्ति विसर्जन के बाद 19 अक्टूबर को अतिरिक्त बलों की वापसी होगी।

पटना में सबसे अधिक फोर्स

दुर्गापूजा को लेकर पटना जिले में सबसे अधिक अतिरिक्त बलों की तैनाती हुई है। बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीएसएपी) की तीन कंपनियों के साथ करीब 650 लाठी बल उपलब्ध कराया गया है। इसमें 200 महिला सिपाही भी शामिल हैं। अपराध अनुसंधान विभाग (सीआइडी) से 100 पुलिस अधिकारी और 60 सिपाही भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा जिला पुलिस के सहयोग के लिए एक हजार होमगार्ड भी तैनात रहेंगे।

इन सभी जिलों को मुहैया कराए गए सुरक्षा बल

पुलिस मुख्यालय ने पटना के अलावा नालंदा, गया, नवादा, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, बक्सर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, शिवहर, सीवान, सारण, गोपालगंज, बेतिया, मोतिहारी, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पूर्णिया, अररिया, सुपौल, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, बांका, मुंगेर, जमुई, लखीसराय और बेगूसराय को अतिरिक्त बल मुहैया कराया है।

chat bot
आपका साथी