नशा मुक्ति इकाई में बनेगा डेंगू वार्ड

नशा मुक्ति इकाई में बनेगा डेंगू वार्ड

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीन आइडीएच स्थित नशा मुक्ति इकाई में डेंगू वार्ड बनाया जाएगा।

Publish Date:Wed, 28 Oct 2020 08:43 PM (IST) Author: Jagran

जासं, पटना सिटी : नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीन आइडीएच स्थित नशा मुक्ति इकाई में डेंगू मरीजों के लिए विशेष वार्ड बनेगा। अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने बुधवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि डेंगू के पांच महिला और पांच पुरुष मरीजों के लिए प्रथम चरण में व्यवस्था की जा रही है। मरीजों की संख्या बढ़ने पर उपलब्ध बेड का उपयोग होगा। मरीजों के लिए बेड पर ही ऑक्सीजन पाइप लाइन एवं अन्य चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध हैं। सभी बेड के लिए मच्छरदानी एवं जरूरी दवाइयों की व्यवस्था की गयी है। अधीक्षक ने बताया कि एनएमसीएच के ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की कोई कमी नहीं है।

बैठक में मौजूद मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. उमा शंकर प्रसाद ने बताया कि ओपीडी में डेंगू के लक्षण वाले मरीज पहुंच रहे हैं। अभी डेंगू का कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं हुआ है। दूसरी ओर, आरएमआरआइ के निदेशक डॉ. कृष्णा पांडेय ने बताया कि ओपीडी में हर दिन डेंगू के लक्षण वाले तीन-चार मरीज पहुंच रहे हैं। इनकी जांच यहां की वायरोलॉजी लैब में करायी जा रही है।

----------------------

- पांच महिला व पांच पुरुष मरीजों के लिए हुई बेड की व्यवस्था, पाइपलाइन से मिलेगा ऑक्सीजन, प्लेटलेट्स व दवाइयां भी उपलब्ध

-----------------

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.