एमटीएस परीक्षा में साल्वर सेट करने वाले शातिर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस आरोपित को लेकर लौटी। ------------ -दिल्ली के बेगमपुर थाने की पुलिस ने पत्रकार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 08:18 PM (IST)
एमटीएस परीक्षा में साल्वर सेट करने वाले 
शातिर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
एमटीएस परीक्षा में साल्वर सेट करने वाले शातिर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

पटना । एमटीएस परीक्षा में साल्वर को दिल्ली भेजने वाले शातिर शशिकांत उर्फ टुन्नू को दिल्ली पुलिस ने पत्रकारनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ मे उसके अन्य साथियों का नाम पता करने के बाद उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया गया। इसके बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली पुलिस चली गई।

पुलिस की मानें तो दिल्ली के बेगमपुर थाना क्षेत्र के एक केंद्र में 14 अक्टूबर को एमटीएस की परीक्षा हो रही थी। जहानाबाद का मोदनगंज थाना क्षेत्र निवासी धीरेंद्र कुमार परीक्षा देने के लिए परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर रहा था। गेट पर सभी परीक्षार्थियों का आधार कार्ड, एडमिट कार्ड और बायोमीट्रिक हस्ताक्षर और अंगूठे का निशान लिया जा रहा था। इस दौरान उसके हस्ताक्षर का मिलान नहीं हो सका। वहां तैनात पदाधिकारी ने धीरेंद्र को पकड़ लिया और पूछताछ करने लगे। उसके पास से असली परीक्षार्थी प्रदीप कुमार का आधार कार्ड था। इससे उसकी फोटो भी मैच नहीं हुई। धीरेंद्र ने पूछताछ में शशिकांत का नाम लिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस शशिकांत के बारे में जानकारी जुटाने लगी।

: तीन अन्य की तलाश, पकड़े गए थे चार स्कालर :

सूत्रों की मानें तो एमटीएस परीक्षा के दौरान बिहार के चार स्कालर पकड़े गए थे। धीरेंद्र ने पुलिस को बताया था कि शशिकांत ने ही उसे भेजा था। बदले में उसे रुपये भी मिले थे। शशिकांत ने तीन अन्य लोगों को भी सेट किया था। दिल्ली पुलिस उन तीनों की तलाश में जुटी है।

chat bot
आपका साथी