बस परिचालन शुरू करने पर एक से दो दिन में निर्णय : आयुक्त

प्रमंडलीय आयुक्त सह परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने डीआइजी के साथ राजीवनगर कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:01 PM (IST)
बस परिचालन शुरू करने पर एक
से दो दिन में निर्णय : आयुक्त
बस परिचालन शुरू करने पर एक से दो दिन में निर्णय : आयुक्त

पटना । प्रमंडलीय आयुक्त सह परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि परिस्थिति को देखते हुए एक-दो दिनों में सिटी एवं अंतरजिला बसों के परिचालन पर निर्णय लिया जाएगा। राज्य में बसों को छोड़कर सभी परिवहन सेवाएं चालू हैं।

कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को प्रशासनिक प्रयासों का जायजा लेने के लिए आयुक्त ने पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार के साथ कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण भी किया। इस दौरान डीडीसी सह प्रभारी डीएम रिची पांडे एवं एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी साथ रहे।

इस दौरान राजीवनगर एवं दीघा में कोरोना जांच की स्थिति, पॉजिटिव व्यक्तियों, बीमार व्यक्तियों और हाउस-टू-हाउस सर्वे के बारे में लोगों से पूछताछ की गई। जांच शिविरों का भी जायजा लिया गया। आयुक्त ने बताया कि प्रमंडल के सभी जिलों में डीएम और एसपी को कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने को निर्देश तदिए गए हैं। कंटेनमेंट जोन में दुकानों के खुलने, परिवहन परिचालन, मास्क के प्रयोग, सैनिटाइजेशन पर रिपोर्ट मांगी गई है। जानकारी दी गई कि प्रमंडल में प्रतिदिन कोरोना संक्रमण जांच का आंकड़ा 19300 व्यक्ति तक पहुंच गया है। प्रमंडल स्तर पर एक दिन में 737 व्यक्ति कोरोना से मुक्त हुए हैं।

- - - - - - -

: केरल से प्रवासियों को लेकर पहुंची बस हुई जब्त :

पटना में बुधवार को केरल से प्रवासियों को लेकर आई बस जब्त कर ली गई। प्राथमिकी भी दर्ज की गई। आयुक्त ने कहा कि परिचालन पर रोक के बाद भी बसों के चलने की शिकायतें मिल रही हैं। प्रवासियों को लेकर कुछ बसें आ-जा रही हैं। शिकायतों की जांच के लिए अनुमंडलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। वहीं अनुमंडलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने बताया कि अबतक चार बसों को जब्त किया गया है। एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। मीठापुर बस स्टैंड में बसों के आवागमन पर रोक लगाने को बैरिकेडिग की तैयारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी