पटना के बिहटा में पंचायत चुनाव की ड्यूटी में लगे शिक्षक की मौत, शव रख लोगों ने किया सड़क जाम

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के चौथे चरण में बिहटा प्रखंंड में चुनावी ड्यूटी में लगे शिक्षक की संदिग्ध स्थित‍ियों में मौत हो गई। शिक्षक थाना क्षेत्र के दोघड़ा छिलका निवास मुंद्रिका प्रसाद के 40 वर्षिय पुत्र सुदर्शन प्रसाद थे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 01:27 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 01:27 PM (IST)
पटना के बिहटा में पंचायत चुनाव की ड्यूटी में लगे शिक्षक की मौत, शव रख लोगों ने किया सड़क जाम
शव के पास विलाप करते स्‍वजन। जागरण

बिहटा (पटना), संवाद सूत्र। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के चौथे चरण में बिहटा प्रखंंड में चुनावी ड्यूटी में लगे शिक्षक की संदिग्ध स्थित‍ियों में मौत हो गई। शिक्षक थाना क्षेत्र के दोघड़ा छिलका निवास मुंद्रिका प्रसाद के 40 वर्षिय पुत्र सुदर्शन प्रसाद थे। शिक्षक की मौत से उनके स्वजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्‍या में शिक्षक व स्‍वजन मतगणना स्‍थल पहुंच गए। वहां हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद बिहटा के राघोपुर स्थित बाजार समिति सह मतगणना स्थल की पटना-औरंगाबाद मुख्य सड़क पर शव रख बांस-बल्ला से आवागमन बाधित कर दिया। वे अधिकारी पर छुट्टी नहीं देने का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग कर रहे थे। अधिकारी वहां मामला शांत कराने का प्रयास कर रह हैंैं।

ईवीएम रिसीव करने के लिए लगाई गई थी ड्यूटी

बताया जाता है कि बिहटा के राघोपुर स्थित बाजार समिति में बने मतगणना केंद्र पर जमुनापुर पंचायत के 14 नंबर टेबल पर ईवीएम रिसीव करने के लिए सुदर्शन प्रसाद की ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान उनकी तबियत खराब होने लगी। रात के करीब एक बजे घर में उनकी मौत हो गई। शिक्षक पाली के मध्य विधालय में 2003 से शिक्षक के रूप में पदस्थापित थे। घटना को लेकर सुबह से ही सड़क जाम है। दोनों ओर गाड़‍ियों की लंबी कतार लगी हुई है। हंगामा कर रहे शिक्षकों का आरोप था कि शिक्षक के पेट और छाती में दर्द की शिकायत थी। इसको लेकर उन्‍होंने निर्वाची पदाधिकारी से छुट्टी की अर्जी लगाई थी। लेकिन उन्हें दवा खाकर ड्यूटी पर आने को कहा गया था।

बीडीओ और बीईओ को ठहरा रहे थे जिम्‍मेदार 

हंगामा कर रहे लोग बीडीओ एवं बीईओ को इसके लिए जिम्‍मेदार ठहरा रहे थे। कहा कि इनके घर पर  बुधवार को मतदान था लेकिन मतदान के दिन भी  सारे नियम को ताक पर रखकर ड्यूटी लगा दी गई। इधर मृतक की पत्‍नी उर्मिला देवी, बेटा बेटी सहित उनके स्वजन की घटना के बाद से रो रो कर अपना बुरा हाल बना रखा था। बताया जाता है सुदर्शन प्रसाद ने अपनी बच्ची पूजा कुमारी की शादी तय कर रखी थी। इसके लिए पूरी तैयारी कर चुके थे। तिलक  27 नवंबर को एवं शादी चार दिसंबर को है। 

chat bot
आपका साथी