राजधानी में दिनदहाड़े वारदात, बिहार म्‍यूजियम के पास बाइक सवार से झपट लिए पांच लाख रुपये

राजधानी में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। मंगलवार को दोपहर बाद जिस तरह से भीड़-भाड़ वाले बेली रोड में बदमाशों ने रुपये छिनतई की घटना को अंजाम दिया इससे पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़े हुए हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:40 AM (IST)
राजधानी में दिनदहाड़े वारदात, बिहार म्‍यूजियम के पास बाइक सवार से झपट लिए पांच लाख रुपये
दिनदहाड़े रुपये झपटकर अपराधी फरार। प्रतीकात्‍मक फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी में अपराधी कितने बेखौफ हो गए हैं इसकी बानगी एक बार फिर दिखी। जब मंंगलवार को दिनदहाड़े अपराधी पांच लाख रुपये छीन कर चंपत हो गए। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहार म्‍यूजियम के पास की है। जहां से चंद कदम की दूरी पर पुलिस के जवानोंं की ड्यूटी रहती है।  पूरी वारदात सीसी कैमरे में कैद हो गई है। हालांकि उसमें बाइक का नंबर भी नहीं दिख सका है। 

बाइक सवार दो अपराधियों ने झपटा रुपये रखा झोला 

खगौल निवासी संजय कुमार दोपहर करीब तीन बजे बैंक से रुपये की निकासी कर निकले थे।वे बोरिंग रोड चौराहा होते हुए हाईकोर्ट मोड़ पहुंचे। वहां से हड़ताली मोड़ की तरफ बढ़े। इसी बीच बिहार म्‍यूजियम के पास पीछे से तेज रफ्तार आइ बाइक पर पीछे बैठे युवक ने झपट्टा मारकर रुपये वाला बैग झपट लिया और फरार हो गए। जहां वारदात हुई वहां से महज चंद कदम की दूरी पर ही पुलिस एवं ट्रैफिक के जवान ड्यूटी बजाते हैं।पीड़ि‍त ने बताया कि जमीन मालिक को देने के लिए पैसे निकाले थे। 

एक घंटे देर से पुलिस को दी गई सूचना 

कोतवाली इंस्‍पेक्‍टर सुनील सिंह ने बताया कि वारदात से एक घंटे बाद पीड़‍ित ने थाने को इसकी सूचना दी।युवक बोरिंग रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया से रुपये निकाल कर उसे झोला में रखा और बाइक से जा रहा था। बिहार म्‍यूजियम के पास दोनों शातिर झोला छीनकर चंपत हो गए।

कोढ़ा गैंग पर पुलिस को है संदेह 

घटनास्‍थल पर पहुंची पुलिस बैंक तक गई। पुलिस की दूसरी टीम सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुट गई। पुलिस अधिकारियों की मानें तो बैंक से ही शातिर रेकी कर रहे थे। एक अपराधी ने हेलमेट पहन रखा था। बाइक का नंबर सीसीटीवी फुटेज में स्‍पष्‍ट नहीं दिखा है। पुलिस को शंका है कि यह कोढ़ा गिरोह का काम है। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

बता दें कि राजधानी के अलग-अलग इलाकों में इस तरह की घटनाएं खूब हो रही हैं। अपराधी आराम से घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। पुलिस भले उन्‍हें बाद में गिरफ्तार कर लेती है लेकिन लूटा और छीना गया पैसा या आभूषण शायद ही मिल पाता है।  

chat bot
आपका साथी