बच्चों के नृत्य संग डांडिया नाइट का आगाज, आज आफताब, दीया और जसलीन के साथ थिरकेंगे कदम Patna News

पटना, जेएनएन। एक साल से पलकेें बिछाए राजधानीवासियों के लिए इंतजार की घड़ी खत्म हुई। राजधानी के न्यू पटना क्लब में दो दिवसीय जागरण डांडिया नाइट का सोमवार को शानदार आगाज हो गया। पहले दिन स्कूली बच्चों ने अपने जोश और जुनून से खूब समां बांधा। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया। भोजपुरी अभिनेत्री शुभी शर्मा और कोरियोग्राफर राजू खान ने जज की भूमिका निभाई। मंगलवार को जागरण डांडिया नाइट में अभिनेत्री दीया मिर्जा, अभिनेता आफताब शिवदसानी और बिग बॉस फेम जसलीन मथारू शिरकत करेंगे।

प्रेरणा देता है जागरण का आयोजन: मंत्री

न्यू पटना क्लब में दो दिवसीय डांडिया उत्सव का उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, दैनिक जागरण के मुख्य महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी, वाइस प्रेसिडेंट (मार्केटिंग) विकास चंद्रा के साथ आस्तिक ग्रुप कंपनी के सीएमडी कौसर खान और निदेशक आरडी सिंह ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। इसके बाद मां सरस्वती, दैनिक जागरण के संस्थापक स्वर्गीय पूर्णचंद गुप्त और पूर्व प्रधान संपादक स्वर्गीय नरेंद्र मोहन की तस्वीरों पर सभी ने पुष्पांजलि अर्पित की।

मंगल पांडेय ने कहा कि सामाजिक और सांस्कृतिक आयोजनों में दैनिक जागरण का सरोकार प्रेरक है। बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि जीतने वाले प्रसन्न होकर जाएं, लेकिन हारने वाले अगले साल की दोगुने जोश से तैयारी करें। मौके पर दैनिक जागरण के समाचार संपादक भारतीय बसंत कुमार, महाप्रबंधक एसएन पाठक, मार्केटिंग मैनेजर संजय सिन्हा, डीजीएम ब्रांड मनोज पांडेय समेत जागरण परिवार के कई सदस्य मौजूद थे।

शुभी शर्मा और राजू खान ने दिए डिजिटल अंक

कई साल से हो रहे आयोजन में इस बार जागरण डांडिया नाइट में पहली बार डिजिटल तरीके से मार्किंग की व्यवस्था थी। कार्यक्रम की जज अभिनेत्री शुभी शर्मा और कोरियोग्राफर राजू खान ने बच्चों को हर परफॉर्मेंस के बाद जरूरी टिप्स दिए। बच्चों के डांस के साथ, उनके ड्रेस, आपसी सामंजस्य आदि के आधार पर भी अंक दिए गए।

मोहे रंग दे लाल, नंद के लाल

भक्ति और फिल्मी गीतों की धुन पर स्कूली बच्चों की प्रस्तुति देखते बन रही थी। गुजरात की पारंपरिक डांडिया नृत्य के लिए परिधान से सजे विभिन्न स्कूलों के बच्चे एक-एक कर मंच पर आकर भक्ति गीतों के साथ जमकर प्रस्तुति करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। अंतर स्कूल डांडिया नाइट प्रतियोगिता के दौरान पहली प्रस्तुति रजा इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने दी।

गीतों से प्रस्तुति से बांधा समां

बाल कृष्ण के जन्मोत्सव पर 'मोहे रंग दे लाल, नंद के लाल' गीत पर डांडिया की बेहतरीन प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। जैसे-जैसे कार्यक्रम आगे की ओर बढ़ता जा रहा था मंच पर विभिन्न स्कूलों के बच्चों की दमदार प्रस्तुति कार्यक्रम में चार-चांद लगा दिया। दूसरी प्रस्तुति डान बॉस्को एकेडमी के बच्चों ने दी। बच्चों ने 'गणपति बप्पा मोरया, देखो आया बप्पा मोरया' गीत पर बेहतरीन प्रस्तुति देकर अतिथियों के साथ जजों को भी सोचने पर विवश कर दिया।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.