Bihar Sena Bharti: दानापुर सेना भर्ती कार्यालय ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमण को देखते हुए टाली परीक्षा

दानापुर सेना भर्ती कार्यालय ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। मौजूदा हालात को देखते हुए सेना ने 25 से होने वाली कॉमन इंट्रेंस परीक्षा रद कर दी है। सेना अधिकारी के मुताबिक अब नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:55 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:55 AM (IST)
Bihar Sena Bharti: दानापुर सेना भर्ती कार्यालय ने लिया बड़ा फैसला, कोरोना संक्रमण को देखते हुए टाली परीक्षा
दानापुर सेना भर्ती कार्यालय ने जारी कर दी है सूचना। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दानापुर (पटना), संवाद सहयोगी। Danapur Bihar Military Recruitment Process Postponed: कोरोना वायरस बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए काफी नुकसानदेह साबित हो रहा है। राज्‍य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण एक-एक कर कई शैक्षणिक और प्रतियोगिता परीक्षाएं स्‍थगित होती जा रही हैं। पिछले दिनों 31वीं बिहार न्‍यायिक सेवा मुख्‍य परीक्षा समेत कई परीक्षाएं बिहार लोक सेवा आयोग ने स्‍थगित कर दी। अब दानापुर स्थित सेना भर्ती कार्यालय ने इसी महीने से होने वाली सेना बहाली (Sena Bharti) को स्‍थगित करने की जानकारी दी है। बिहार के युवाओं को सेना की बहाली से बहुत उम्‍मीद रहती है। राज्‍य के हजारों युवा सालों भर सेना भर्ती के लिए तैयारी करते हैं और इनमें से सैकड़ों कामयाबी भी हासिल करते हैं।

स्थिति की समीक्षा करने के बाद जारी होगी अगली तारीख

सेना ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 25 अप्रैल से होने वाली कॉमन इंट्रेंस परीक्षा फिलहाल रद कर दी है। सेना की ओर से परीक्षा की अगली तारीख कोविड-19 के प्रकोप की स्थिति की समीक्षा करने के बाद घोषित की जाएगी। इसकी जानकारी सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल तेजेंद्र सिंह ने दी।

दानापुर के सेना रैली ग्राउंड में 25 अप्रैल से होने वाली थी भर्ती

उन्होंने बताया कि दानापुर के सेना रैली ग्राउंड में 25 अप्रैल से सेना भर्ती की प्रक्रिया शुरू होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी गई है। कोरोना संक्रमण की स्थिति की बाद में समीक्षा करके परीक्षा तिथि घोषित की जाएगी।

कई दिनों तक चलती है भर्ती प्रक्रिया, हजारों युवा होते हैं शामिल

दानापुर सेना भर्ती कार्यालय के अंतर्गत होने वाली बहाली प्रक्रिया कई दिनों तक चलती है। इसमें रोस्‍टर बनाकर अलग-अलग दिन राज्‍य के अलग-अलग जिलों के युवाओं को मौका दिया जाता है। सेना में चयन शारीरिक दक्षता जांच और लिखित परीक्षा के आधार पर होती है।

chat bot
आपका साथी