पटना में पंखे से लटकता मिला दानापुर आर्मी स्कूल की शिक्षिका का शव, पति पर हत्या का आरोप

दानापुर आर्मी स्कूल की शिक्षिका का ससुराल में पंखे से लटककर खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। पिता ने दामाद सास ससुर व ननद पर दहेज के लिए हत्या कर गले में रस्सी डाल पंखे पर लटकाने का आरोप लगा स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया है।

Akshay PandeyThu, 13 May 2021 02:37 PM (IST)
दानापुर आर्मी स्कूल की शिक्षिका निशा कुमारी की फाइल फोटो।

जागरण टीम, खगौल: दानापुर आर्मी स्कूल की शिक्षिका निशा कुमारी (33) का ससुराल में पंखे से लटककर खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। शिक्षिका के पिता ने दामाद अंजनी के अलावा सास, ससुर व ननद पर दहेज के लिए हत्या कर गले में रस्सी डाल पंखे पर लटकाने का आरोप लगा स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया है। मामला खगौल थाने के कैंट रोड स्थित राज नगर का है। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

दहेज के रूप में दिए थे 15 लाख

लिखित आवेदन में शाहपुर थानार्तगत डिफेंस कॉलोनी निवासी मृतक के पिता श्यामानुज राय ने बताया कि उनकी पुत्री निशा कुमारी दानापुर स्थित आर्मी स्कूल में स्थायी शिक्षिका थी। जनवरी 2016 में पुत्री की शादी कैंट रोड के राजनगर निवासी शरतचंद्र शर्मा के पुत्र अंजनी कुमार से की थी। उनका एक पांच वर्ष का पुत्र भी है। शादी में दहेज के रूप में 15 लाख रुपये नगद के साथ कीमती सामान व गहने भी दिये थे। विवाह के कुछ दिन बाद से ही सास देहुती देवी, ननद प्रियंका कुमारी, ससुर शरत चंद्र शर्मा व दामाद अंजनी दहेज की और मांग करते हुए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पिता ने बताया कि बेटी अपनी ससुराल छोड़ मायके रहने लगी थी। वहीं से दानापुर के आर्मी स्कूल में पढ़ाने जाया करती थी।

लड़की के पिता ने बताया कि इसी वर्ष जनवरी में दामाद अंजनी कुमार उसे अपने घर लेकर आ गया। मगर उसके ससुराल वालों की प्रताड़ना कम नहीं हुई। गुरुवार की सुबह ससुराल वालों ने फोन कर बताया कि आपकी बेटी मृत्यु हो चुकी है। वे आननफानन में अपनी पत्नी व बेटे साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो उनकी बेटी पलंग पर पड़ी हुई थी और उसके गले में रस्सी का गहरा दाग था। पिता ने आरोप लगाया है कि दामाद अंजनी कुमार ने मेरी बेटी को गला घोट कर हत्या की है और उसे खुदकुशी करने की बात कह रहा है। उन्होंने थाने में लिखित आवेदन देकर दामाद अंजनी के अलावा सास, ससुर व ननद पर उचित कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष तरुण कुमार ने बताया कि शव का पस्टमॉर्टम करा अंतिम संस्कार के लिए परिजनों क सौंप दिया गया है। वहीं मामले की जांच कर ससुराल वालों पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.