Dainik Jagran Initiative: कोरोनावायरस महामारी में बिछुड़ों को दी श्रद्धांजिल, दो मिनट बिहार हुआ मौन

Dainik Jagran Initiative बिहार ने सोमवार को कोरोनावायरस महामारी में बिछुड़ गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। दैनिक जागरण की पहल पर पूर्वाह्न 11 बजे यह आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया गया। आयोजन उन लोगों के लिए था जिन्होंने महामारी में अपनों को खो दिया है।

Amit AlokMon, 14 Jun 2021 06:02 AM (IST)
पटना में बीच सड़क पर दो मिनट मौन रखते हुए कोरोनावायरस से बिछुड़े लोगों को दो गई श्रद्धांजिल।

पटना, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल (CoronaVirus Pandemic Era) में कई अपने हमसे बिछुड़ गए। परिस्थितियां ऐसी कि आंखों के आंसू में सूख गए। हर तरफ अफरातफरी मची थी। इस महामारी से पूरी दुनिया जूझ रही है, हर जगह कितने ही लोग मौत के मुंह में समा गए। बिहार भी इससे वंचित नहीं रहा। जो हमसे बिछुड़ गए, उनकी आत्मा की शांति के लिए सोमवार को पूरा बिहार एक साथ दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। दैनिक जागरण की पहल पर कार्यक्रम में हर तबके के लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। गांव-शहर हर जगह से लोगों ने दो मिनट मौन रखा। यही आत्मीय रिश्ता अपने समाज की ताकत है, संबल है।

हर दिखी सर्वधर्म प्रार्थना सभा की झलक

सर्वधर्म प्रार्थना सभा का यह आयोजन कोविड प्रोटोकाल (COVID-19 Protocol) का पालन करते हुए हुआ। जो जहां था उसने दो मिनट का मौन रखा। घर, दफ्तर, सड़क आदि पर 11 बजे दिन में दो मिनट का समय हमसे जुदा हो गए लोगों के लिए दिया गया। जगह-जगह कोरोना से अपनी जान गंवा चुके लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। साथ ही उनकी बेहतरी की दुआ की गई जो अभी कोरोना से पीड़ित हैं। उन कोरोना योद्धाओं के लिए प्रार्थना की गई, जो लोगों की जिंदगी बचाते-बचाते खुद काल कलवित हो गए।

धर्मस्थलों में धर्मगुरुओं ने की प्रार्थना

इस दौरान शारीरिक दूरी (Physical Distancing) और मास्क (Mask) का पूरा ख्याल रखा गया। धर्मस्थलों में धर्मगुरुओं ने प्रार्थना की। उनलोगों ने सभी से इसमें भाग लेने की अपील पहले ही कर दी थी। केंद्र व राज्य सरकार के मंत्रियों से लेकर सांसद-विधायक, प्रशासनिक पदाधिकारी, डॉक्टर-इंजीनियर, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, शिक्षक, छात्र-युवा, सामाजिक-राजनीतिक, व्यावसायिक संगठन, महिलाएं, समाज के हर तबके के लोग इसमें शरीक हुए। यह आयोजन उनलोगों के लिए था, जिन्होंने अपनों को खोया है। पूरा समाज उनके साथ खड़ा है। साथ ही यह आयोजन उन्हें संबल प्रदान करेगा, जो कोरोना पीड़ित हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.