Cyber Crime: बिहार में सैनिक स्‍कूल का वाट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्‍तान से भेजे आपत्तिजनक कंटेंट व अश्लील फोटो

बिहार के गोपालगंज में पाकिस्‍तानी हैकर द्वारा सैन्‍य संस्‍थान में सेंध लगाने का मामला सामने आया है। वहां के सैनिक स्‍कूल का वाट्सएप ग्रुप हैक कर पाकिस्‍तानी नंबर से आपत्तिजनक कंटेंट व अश्लील फोटो पोस्‍ट किए गए हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 01:09 PM (IST) Updated:Thu, 03 Dec 2020 10:42 PM (IST)
Cyber Crime: बिहार में सैनिक स्‍कूल का वाट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्‍तान से भेजे आपत्तिजनक कंटेंट व अश्लील फोटो
साइबर क्राइम: वाट्सएप हैकिंग की प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

गोपालगंज, जेएनएन। Cyber Crime बिहार के एक सैनिक स्‍कूल के छात्रों के वाट्सएप ग्रुप के पाकिस्‍तान कनेक्‍शन का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गोपालगंज के हथुआ स्थित सैनिक स्कूल के वाट्सएप ग्रुप को हैक कर आपत्तिजनक बातें व अश्लील तस्‍वीरें पोस्‍ट की गईं। स्कूल प्रबंधन द्वारा इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने के बाद पुलिस अनुसंधान शुरू हो गया है। स्‍कूल प्रबंधन इसे सैन्य जानकारी और देश की सुरक्षा के लिए खतरा करार दे रहा है।

पाकिस्‍तानी नंबर से वाट्सएप ग्रुप किया हैक

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण के काल (CoronaVirus Era) में जिस वाट्सएप ग्रुप के माध्‍यम से सैनिक स्कूल के छात्र ऑनलाइन क्‍लास (WhatsApp Group for Online Class) करते हैं, उसे हैक कर अश्लील तस्‍वीरें डाल दी गईं तथा अश्‍लील व आपत्तिजनक कमेंट किए गए। हैकर के विदेश से जुड़े होने के कारण यह मामला गंभीर हो गया है। बताया जा रहा है कि जिस नंबर से वाट्सएप ग्रुप पर आपत्तिजनक व अश्‍लील कंटेंट डाले गए, वह पाकिस्‍तान (Pakistan) से जुड़ा है। यह नंबर 741 498 35 53 बताया जा रहा है।

ग्रुप में डालीं आपत्तिजनक बातें, अश्‍लील तस्‍वीरें

सातवीं कक्षा के ऑनलाइन क्लास के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुप को हैक कर कई नंबर जोड़े गए, जो पाकिस्तान के लगते हैं। बाद में इन नंबरों से भी ग्रुप में आपत्तिजनक बातें व अश्‍लील तस्‍वीरें डाली गईं।

घटना की एफआइआर दर्ज, पुलिस जांच शुरू

सैनिक स्‍कूल का रक्षा मंत्रालय से संबंध रहने तथा हैकर के पाकिस्‍तान कनेक्‍शन को देखते हुए पुलिस-प्रशासन में हड़कम्‍प मच गया है। स्‍कूल की शिकायत पर पुलिस अज्ञात हैकर के खिलाफ एफआइअर दर्ज कर जांच में जुट गई है। मीरगंज के इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह इस मामले की जांच कर रहे हैं। इस बाबत हथुआ के एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला ग्रुप एडमिन की लापरवाही का लग रहा है। पुलिस जल्द ही जांच पूरी कर मामले का खुलासा कर देगी।

chat bot
आपका साथी