बिहार में हत्याओं का दौर जारी: पांच को गोलियों से भूना, एक को काट डाला, एक शव बरामद

बेखौफ अपराधियों ने बेगूसराय, गोपालगंज, वैशाली और पटना में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। मधेपुरा में एक युवक को काट डाला। एक छात्र का शव बरामद, परिजन हत्या बता रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 10:42 PM (IST)
बिहार में हत्याओं का दौर जारी: पांच को गोलियों से भूना, एक को काट डाला, एक शव बरामद
बिहार में हत्याओं का दौर जारी: पांच को गोलियों से भूना, एक को काट डाला, एक शव बरामद

जागरण टीम, पटना। बेखौफ हुए अपराधियों ने बिहार के पांच जगहों पर अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक युवक को तेज हथियार से काट डाला। वहीं एक छात्र का शव बरामद हुआ है, जिसे परिजन हत्या बता रहे हैं। वहीं विभिन्न घटनाओं में कई लोग घायल भी हैं।

गोपालगंज में व्यवसायी को गोलियों से भूना, मौत

गोपालगंज के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के दिघवा गांव के समीप स्टेट हाईवे 90 पर साइकिल से अपने घर आ रहे हार्डवेयर दुकानदार कमल राय को अपराधियों ने गोली मार दी। गोली लगने से गंभीर रुप से घायल को परिजन इलाज के लिए पटना ले जाने लगे। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

इस घटना की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने एक खोखा बरामद किया है। घटना का कारण भूमि विवाद बताया जाता है। बताया जाता है कि मठिया गांव निवासी कमल राय  दिघवा बाजार में हार्डवेयर की दुकान चलाते थे। इनका अपने पट्टीदारों से काफी समय से भूमि विवाद चल रहा था। इसको लेकर दोनों पक्ष में कोई बार पीट भी हो चुकी थी। कमल राय दिघवारा बाजार से साइकिल से अपने घर आ रहे थे। तभी रास्ते में इन्हें गोली मारी थी गई।

पटना से सटे गांवों में दो को मारी गोली, मौत

बीती रात अपराधियों ने पटना से सटे दो गांवों में एक युवक और एक वृद्ध की गोली मारकर हत्या कर दी तो वहीं बेगूसराय में सरेआम एक दवा दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी जिसमें दो लोग घायल हो गए हैं। वहीं सहरसा जिले में भूमि विवाद में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए हैं।

पटना से सटे जानीपुर थाना क्षेत्र के भेलुरा रामपुर गांव में बीती रात अपराधियों ने एक युवक विशाल शर्मा  की गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधियों ने घटना को तब अंजाम दिया जब वो खेत में पटवन कर रहा था तभी एक मोटरसाइकिल पर तीन की संख्या में आए बदमाशों ने विशाल शर्मा पर गोलियों की बौछार कर दी। विशाल को पांच गोलियां लगीं, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या के कारणों का सुराग लगाने में पुलिस जुटी हुई है मौके पर डीएसपी रमाकांत भी पहुंचे थे।

वहीं दूसरी घटना फतुहा के नदी थाना क्षेत्र के गढ़होचक गांव की है जहां अपराधियों ने एक अधेड़ को घर में घुस गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए।

मधेपुरा में युवक को तेज हथियार से काट डाला

मधेपुरा  जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत में युवक की धारादार हथियार से हत्या कर दी गई है। मृतक का नाम जितेंद्र कुमार उम्र 32 साल है।

वैशाली में मामूली विवाद में मार दी गोली, मौत

वैशाली जिले के राघोपुर दियारा इलाके में मामूली विवाद में नशे में धुत्त एक अपराधी ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा गांव की है। गोली लगने से व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है।

बताया जाता है कि मृतक भोंदु महतो गांव के पास ही एक दुकान पर मोबाइल रिचार्ज कराने गए थे। इसी दौरान नशे में धुत्त गांव के ही अनिल राय, वकील राय और वरुण झा से उसका विवाद हो गया। इसके बाद गाली गलौज करते हुए वकील राय ने भोंदू महतो को गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी। पुलिस घटना स्थल पर पहुंच मामले की छानबीन में जुटी है।

बेगूसराय में दवा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

वहीं, बेगूसराय में सिंघौल ओपी क्षेत्र के गुप्ता लखमिनिया डुमरी बांध के समीप बुधवार की रात बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर दवा दुकानदार आर्यननंद सिंह की हत्या कर दी। वहीं पास के ही राजापुर बांध के पास अपराधियों को घेरने की कोशिश की तो दो युवक की गोली मारकर घायल कर दिया।

गोलीबारी की घटना के बाद बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गए। जब-तक लोग गोली लगने से घायल मटिहानी थाना क्षेत्र के सिहमा गांव के पांचखुट निवासी स्व. कपिल सिंह के पुत्र आर्यननंद सिंह (40) को किसी डाक्टर के यहां ले जाते तबतक उसने दम तोड़ दिया।

इधर हत्या कर भाग रहे बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रहे युवकों पर अंधाधुंध फायरिंग कर अपराधी भाग निकले। फायरिंग में दो युवक गोली लगने से घायल हो गए।

सहरसा में भूमि विवाद में मारपीट, चार घायल

सहरसा जिले में भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट में महिला समेत चार लोग घायल हो गए हैं। इलाज के लिए घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के काशनगर ओपी क्षेत्र के बननी बासा में घटी है।

फंदे से लटका मिला छात्र का शव, हत्या की आशंका

वहीं, सहरसा जिले के सदर थाना के कैलाशपुरी में फंदे से छात्र का शव लटका मिला है, परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। मृतक छात्र, ब्रजेश कुमार 12वीं में पढ़ता था। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। 

chat bot
आपका साथी