पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित

पीएमसीएच में इलाज के लिए लाए गए कैदियों की सुरक्षा में चूक की एक और घटना सामने आई है। मुजफ्फरपुर से इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया। वह मुजफ्फरपुर निवासी है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 12:37 PM (IST)
पीएमसीएच से भागा अपराधी, पटना से मुजफ्फरपुर तक पुलिस का छूटा पसीना; संगीन मामलों में है आरोपित
पीएमसीएच से कैदी के भागने की खबर से पुलिस परेशान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। पीएमसीएच में इलाज के लिए लाए गए कैदियों की सुरक्षा में चूक की एक और घटना सामने आई है। मुजफ्फरपुर से इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया। कैदी की पहचान मूल रूप से मुजफ्फरपुर निवासी राज कुमार राय के रूप में हुई है। सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के बावजूद अस्पताल से कैदी के फरार होने की घटना से कैदी वार्ड की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। घटना की सूचना के बाद पीरबहोर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीरबहोर थाना प्रभारी सबीह उल हक ने बताया कि कैदी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

शराब तस्‍करी और आर्म्‍स एक्‍ट का है आरोपित

पुलिस अधिकारी के मुताबिक राज कुमार राय पर शराब तस्करी और आर्म्स एक्ट तहत मुकदमा दर्ज है। स्थानीय पुलिस ने उसे डेढ़ महीने पहले गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह खुदी राम बोस सेंट्रल जेल मुजफ्फरपुर में बंद था। तबीयत ज्यादा खराब होने पर राज कुमार को 26 नवंबर को मुजफ्फरपुर से लाकर पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। वहां कैदी वार्ड में राज कुमार का इलाज चल रहा था। उसकी सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात थे। पुलिसकर्मी वार्ड के गेट पर मौजूद थे।

बेड को खाली देखकर हैरान रह गए पुलिसकर्मी

बावजूद इसके 27 नवंबर की देर रात करीब 12 बजे कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया। घटना के कुछ देर बाद कैदी को बेड पर नहीं देख पुलिसकर्मी अवाक रह गए। वार्ड व शौचालय सहित अस्पताल में सभी जगहों पर राज कुमार की तलाश की गई। लेकिन वह नहीं मिला। जिसके बाद इसकी जानकारी पीरबहोर थाना पुलिस को दी गई। मालूम हो कि इससे पहले भी पीएमसीएच में इलाज के लिए लाए गए अनेक कैदी फरार हो चुके हैं। हालांकि इनमें से कई को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था।

chat bot
आपका साथी