पटना के मोकामा दियारा का कुख्यात विक्की महतो चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

मोकामा। मरांची थाना क्षेत्र के कसहा दियारा का कुख्यात और 50 हजार का इनामी विक्की राय गुरुवार को एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उस पर पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 01:19 AM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 01:19 AM (IST)
पटना के मोकामा दियारा का कुख्यात विक्की महतो चढ़ा एसटीएफ के हत्थे
पटना के मोकामा दियारा का कुख्यात विक्की महतो चढ़ा एसटीएफ के हत्थे

मोकामा। मरांची थाना क्षेत्र के कसहा दियारा का कुख्यात और 50 हजार का इनामी विक्की राय गुरुवार को एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया। उसकी गिरफ्तारी लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के धनवा गाव से की गई है। उसकी निशानदेही पर बेगूसराय के चकिया थाना क्षेत्र के चकबल्ली गांव से 315 बोर की राइफल व मास्केट राइफल बरामद की गई है। वह चकिया थाना क्षेत्र के सिमरिया बिंद टोली का रहने वाला है। पिछले दिनों एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में विक्की भागने में सफल हो गया था, जबकि इसके दो गुर्गे संतोष महतो उ़र्फ चूहा व मो. राजा को पुलिस ने दबोच लिया था। गिरफ्तार बदमाशों की निशानदेही पर बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे। मुठभेड़ में चूहा के हाथ में गोली लगी थी।

फरार विक्की की गिरफ्तारी को लेकर एसटीएफ उसके संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही थी। गुरुवार को उसकी गिरफ्तारी हो जाने पर एसटीएफ ने राहत की सांस ली है। जानकारी के अनुसार पटना जिले के मोकामा दियारा, बेगूसराय दियारा व लखीसराय दियारा में विक्की ने आतंक मचा रखा था। पूरे दियारा क्षेत्र में इस गैंग का वर्चस्व कायम था। दियारा क्षेत्र में इसने सौ एकड़ से ज्यादा खेती योग्य जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। लाल व स़फेद बालू का उत्खनन करने वाले माफिया से रंगदारी वसूली, मछुआरों से लेवी वसूलना जैसे कई अवैध धंधों में गैंग संलिप्त है। पिछले दिनों दियारा में गैंग के बदमाश बड़ी संख्या में हथियार लेकर अपराध की साजिश रच रहे थे। उसी दौरान एसटीएफ व जिला बल ने घेराबंदी की थी। मुठभेड़ में पुलिस की ओर से सात राउंड, जबकि बदमाशों ने करीब 18 राउंड फायरिग की थी। विक्की पर मरांची थाना, पचमहला ओपी, चकिया व मटिहानी थाने में करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें अपहरण, हत्या, रंगदारी, फिरौती व पुलिस पर हमला समेत अन्य संगीन मामलों की फेहरिस्त है। चानन थाना क्षेत्र में लखीसराय व बेगूसराय जिले की पुलिस एसटीएफ की मदद कर रही है। हथियारों की बरामदगी व गैंग के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी व तलाशी अभियान अभी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी