Mob Lynching In Patna: बाइक सवार तीन युवकों को ग्रामीणों ने घेरा, एक को पीट पीटकर मार डाला, एक की हालत गंभीर

आदमपुर पिपलावां निवासी अमन कुमार की फाइल फोटो।

Mob Lynching In Patna पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र के करंजा गांव में शुक्रवार को फेरी वाले से लूट के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर लोगों ने हत्या कर दी। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल युवक का इलाज रेफरल अस्पताल में चल रहा है।

Akshay PandeyFri, 16 Apr 2021 09:27 PM (IST)

पटना, जागरण संवाददाता। पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र के करंजा गांव में शुक्रवार को फेरी वाले से लूट के आरोप में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर लोगों ने हत्या कर दी। जबकि, उसका साथी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल युवक का इलाज रेफरल अस्पताल में चल रहा है। दोनों युवकों का तीसरा साथी भीड़ का शिकार होने से बच गया और मौके से भाग निकला। मृतक की पहचान आदमपुर पिपलावां निवासी अमन कुमार के रूप में हुई है। वहीं घायल देवानंद है।

बैग छीनकर भाग निकले थे बदमाश

बताया गया कि ऐनखा गांव निवासी सुंदर कुमार शुक्रवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मोकिमपुर गांव से स्वर्णाभूषण बेचकर निकला था। वह रोजाना फेरी लगाकर स्वर्णाभूषण बेचता है। जैसे ही वह मोकिमपुर गांव से निकला था कि हरपुरा व मोकिमपुर गांव के बीच सुनसान जगह पर बाइक सवार तीन युवकों ने उससे हथियार के बल पर स्वर्णाभूषण भरा बैग छीन लिया और भाग निकले। घटना के बाद सुंदर ने गांव पहुंच शोर मचाया तो गांव के कुछ लोग युवकों का पीछा करने लगे। रास्ता खराब होने के नाते युवकों को जल्द ही ग्रामीणों ने घेर लिया। इसी बीच बाइक सवार युवकों ने भारी भीड़ देख देसी पिस्तौल से फायरिंग कर दी। इससे ग्रामीण और आक्रोशित हो उठे। इस दौरान आदमपुर पिपलावां निवासी अमन कुमार व देवानंद भीड़ के हत्थे चढ़ गए। दोनों की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान अमन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि, देवानंद जख्मी हो गया। उसका इलाज रेफरल अस्पताल नौबतपुर में किया गया। दूसरी ओर, तीसरा युवक रामपुर गांव का सौरव भीड़ के चंगुल से बच निकला। जानकारी पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

युवकों का रहा आपराधिक इतिहास, हाल में जेल से छूटे थे

थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने कहा, लूटकर भागने के क्रम में युवकों ने फायरिंग कर दी थी। इससे पीछा कर रहे ग्रामीण उग्र हो गए और पकड़े जाने पर जमकर पिटाई कर दी। इसमें एक युवक की मौत हो गई है। मृतक के पास से देसी कट्टा और लूट के स्वर्णाभूषण भी मिले हैं। थानाध्यक्ष ने यह भी कहा कि तीनों युवक कुछ दिन पूर्व दाल मिल कारोबारी और सीमेंट विक्रेता से रंगदारी मांगने के मामले में जेल गए थे। हाल में ही वे जमानत पर जेल से छूटे थे। इन तीनों का आपराधिक इतिहास रहा है। घटना की विस्तृत छानबीन की जा रही है। वहीं मृतक अमन के पिता गोरख साव का कहना है कि वे अपनी दुकान पर थे। उन्हें सूचना मिली कि उनके बेटे अमन की हत्या हो गई है। इससे ज्यादा उन्होंने कुछ कहने से इनकार कर दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.