Crime in Patna: पटना में चोरों ने कर दिया बड़ा कांड, ADJ समेत दो लोगों के फ्लैटों से गायब कर दी लाखों की संपत्ति

राजधानी पटना के चोरों ने एक बार इस कहावत को सत्‍य कर दिय है- बेईमान के लिए केवाला क्या और चोर के लिए ताला क्या? चोरों ने इस बार एडीजे समेत दो अन्‍य लोगों के फ्लैटों को निशाना बनाया और लाखों रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 01:17 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 01:17 PM (IST)
Crime in Patna: पटना में चोरों ने कर दिया बड़ा कांड, ADJ समेत दो लोगों के फ्लैटों से गायब कर दी लाखों की संपत्ति
चोरी के बाद घर में बिखरा पड़ा सामान। जागरण।

पटना, जेएनएन। राजधानी पटना के चोरों ने एक बार इस कहावत को सत्‍य कर दिय है- बेईमान के लिए केवाला क्या और चोर के लिए ताला क्या? पुलिस के खौफ से बेखबर चोरों ने इस बार एक बड़े न्‍यायिक पदाधिकारी के फ्लैट समेत आसपास के दो और फ्लैटों को निशाना बनाया और लाखों रुपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया। घटना की जानकारी पीडि़त परिवारों को शुक्रवार की सुबह हुई। एडीजे (अपर न्‍यायिक दंडाधिकारी) के फ्लैट में चोरी की सूचना मिलते ही स्‍थानीय पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में पुलिस अधिकारी घटनास्‍थल का निरीक्षण करने पहुंचे। पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन चोरों का तत्‍काल कुछ अता-पता नहीं चला।

मोतिहारी में पदस्‍थापित हैं एडीजे एसबी नीरज

मोतिहारी कोर्ट में पदस्‍थापित एडीजे एसबी नीरज का दानापुर-खगौल रोड स्थित कनक इंक्‍लेव नामक अपार्टमेंट में फ्लैट नंबर 403 है। उनके अलावा फ्लैट नंबर 204 में रहने वाले घनश्‍याम कुमार और फ्लैट नंबर 202 में किराए पर रहने वाले ब्रजेश सिंह के घरों को चोरों ने निशाना बनाया। घनश्‍याम छठ के मौके पर परिवार के साथ बिक्रमगंज स्थित गांव गए थे। उनके यहां से 60 हजार नकदी, लगभग ढाई लाख रुपये के जेवरात, एलईडी टीवी, कपड़े जैसे कीमती सामान सामान गायब हैं। ब्रजेश के फ्लैट से लगभग तीन लाख रुपये के जेवर चोरी गए हैं। एडीजे पटना लौटकर आएंगे, तब पता लग पाएगा कि उनके घर से कितने रुपये की संपत्ति चोरी हुई।

ताला तोड़कर फ्लैटों में दाखिल हुए थे चोर

चोर सभी फ्लैटों में ताला तोड़कर दाखिल हुए थे। चोरी गुरुवार की रात की गई, क्‍योंकि चोरों ने आसपास के फ्लैटों के दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद कर दी थी। अपार्टमेंट के मालिक राजेश ने बताया कि फ्लैट नंबर 201 में रहने वाले सुभाष मॉर्निंग वॉक पर जाने लगे तो उन्‍होंने मुख्‍य दरवाजे को बाहर से बंद पाया। दरवाजा नहीं खुलने पर अपार्टमेंट के गार्ड को कॉल कर ऊपर बुलाया तो मालूम हुआ कि बगल के दो फ्लैटों के ताले टूटे हैं। जिन घरों में लोग थे, उनके फ्लैट को बाहर से बंद कर दिया गया। इसके बाद शोरगुल मच गया और जिन फ्लैटों में चोरियां हुई थीं, उनके मालिकों के साथ पुलिस को खबर दी गई।

chat bot
आपका साथी