बिहार में मनपसंद सरकार बनने पर सनकी ने फिर काट ली अपनी अंगुली, जानें क्यों एक शख्स कर रहा ऐसा

अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा अपनी कटी हुई उंगली दिखाता हुआ ।

बिहार के जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड के वैना गांव में एक सनकी अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा द्वारा खुद की ही अंगुली काट लेने का मामला सामने आया है। कुतर्क यह भी कि बिहार में नीतीश कुमार को सीएम के रूप में देखना चाहता है।

Publish Date:Mon, 23 Nov 2020 11:20 PM (IST) Author: Akshay Pandey

जहानाबाद, जेएनएन। नीतीश कुमार ने सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। उनके द्वारा बिहार की कमान संभालते ही बिहार के जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड के वैना गांव में एक सनकी अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा द्वारा खुद की ही अंगुली काट लेने का मामला सामने आया है। कुतर्क यह भी कि बिहार में नीतीश कुमार को सीएम के रूप में देखना चाहता है। वे जब-जब सीएम बने, उसने अंगुली काट ली।

चौथी बार नीतीश के सीएम बनने पर काटी अंगुली

अब यह चौथी बार है। वह चेन्नई में पौधों की देखभाल कर जीवन बसर करता है। उसने कहा कि चुनाव के बाद बिहार के माहौल के बारे में जानकारी मिलने पर सदमे में था। उसने 7 नवंबर से अन्न-पानी त्याग दिया था। 10 नवंबर को तब अन्न ग्रहण किया जब उसे पता चला कि फिर नीतीश की ही सरकार बन रही है। 15 नवंबर को चेन्नई से 7200 रुपये में टिकट लेकर हवाई जहाज से पटना पहुंचा। वहां से घर आकर अंगुली काट ली। स्थानीय लोग भी उसे सनकी बताते हैं। 

एसडीपीओ बोले-मुझे पता नहीं, करूंगा जांच

जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड के वैना गांव में एक सनकी अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा किया गए कृत्य पर एसडीपीओ अशोक कुमार ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच कराऊंगा। सनकी अनिल शर्मा उर्फ अली बाबा चार बार से ऐसा कर चुका है। 

बोले मनोचिकित्सक-असामान्य है यह घटना

इस घटना को मनोचिकित्सक डॉ. प्रमोद कुमार सिंह असामान्य मानते हैं। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति का खुशी में खुद को पीड़ा देने की घटना पहली बार सुन रहे हैं। उसने ऐसा क्यों किया है यह उसकी दिनचर्या, परिवार और समाज में उसके व्यवहार का अध्ययन किए बिना कहना मुश्किल है। इस तरह के कृत्य से उसका मानसिक संतुलन बिगड़ा है या वह मनोविकार से ग्रसित है, फिलहाल यह बताना कठिन है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.