Patna University Education : पटना विश्‍वविद्यालय में आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की कॉमर्स संकाय में काउंसिलिंग कल

पटना विश्‍वविद्यालय में नामांकन की प्रक्रिया अभी जारी है। सामान्‍य कोटे की सीटों पर नामांकन का काम लगभग पूरा हो गया है लेकिन आरक्षित श्रेणी की सीटें अभी भी खाली हैं। शिक्षा और रोजगार से संबंधित और भी जानकारी के लिए देखें खबर

By Shubh NpathakEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 06:33 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 06:33 AM (IST)
Patna University Education : पटना विश्‍वविद्यालय में आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों की कॉमर्स संकाय में काउंसिलिंग कल
पटना विश्‍वविद्यालय में नामांकन कराने के लिए प्रक्रिया जारी।

जेएनएन, पटना : पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत स्नातक पार्ट-वन में नामांकन के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया जारी है। इसके तहत अब आरक्षित श्रेणी के छात्र-छात्राओं का पहले राउंड की काउंसिलिंग 31 अक्टूबर को होगी। इसमें बीकॉम के लिए छात्र-छात्राओं की काउंसिलिंग व्हीलर सीनेट हॉल में आयोजित होगी। नामांकन कमेटी के अध्यक्ष सह डीन प्रो. केएन झा ने बताया कि आरक्षित श्रेणी के छात्र-छात्राओं की सेंट्रलाइज्ड काउंसिलिंग होगी। छात्र दोपहर 12.30 बजे से व्हीलर सीनेट हॉल में काउंसिलिंग के लिए पहुंचेंगे।

पहली सूची से नामांकन जारी रहने तक रहेगी दावेदारी :

छात्र कल्याण संकायाध्यक्ष ने बताया कि पहली सूची के तहत नामांकन के लिए किसी कारण नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को विवि और मौका देगा। संबंधित अभ्यर्थी पहली सूची से काउंसिलिंग जारी रहने की अंतिम तिथि तक पहुंचकर अपनी दावेदारी जता सकते हैं। पहली सूची से काउंसिलिंग तिथि खत्म होने के बाद उनकी दावेदारी पर विचार नहीं होगा।

राजभाषा सहायक उर्दू की लिखित परीक्षा स्थगित

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने राजभाषा सहायक उर्दू की लिखित परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। इस बाबत बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने अधिसूचना जारी कर दी। बताया गया है कि राजभाषा सहायक उर्दू की लिखित परीक्षा 27 दिसंबर को संभावित थी। इस परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। परीक्षा की नई तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

अब 25 दिसंबर को सहायक उर्दू अनुवादक की लिखित परीक्षा

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने सहायक उर्दू अनुवादक की परीक्षा तिथि में फेरबदल किया है। अब यह परीक्षा 25 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इस बाबत आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने अधिसूचना जारी कर दी है। सचिव ने बताया कि सहायक उर्दू अनुवादक की लिखित परीक्षा पूर्व में 20 दिसंबर को आयोजित थी। इसे अपरिहार्य कारणों से आंशिक संशोधन किया गया है।

chat bot
आपका साथी