Coronavirus Patna Update: पीएमसीएच के डॉक्टर व तीन कर्मी समेत 31 संक्रमित

पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1110 हो गई है। अभी तीन दिन में पटना के जो नमूने जांच के लिए आइजीआइएमएस भेजे गए हैं उनकी रिपोर्ट अबतक नहीं आई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:37 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:37 AM (IST)
Coronavirus Patna Update: पीएमसीएच के डॉक्टर व तीन कर्मी समेत 31 संक्रमित
Coronavirus Patna Update: पीएमसीएच के डॉक्टर व तीन कर्मी समेत 31 संक्रमित

पटना, जेएनएन। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पीएमसीएच में सोमवार को ईएनटी विभाग के एक वरिष्ठ चिकित्सक के अलावे अधीक्षक कार्यालय के हेड क्लर्क, एक अन्य लिपिक और एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एम्स में विभिन्न इलाकों के आठ और सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा भेजे गए नमूनों में से 19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही पटना में संक्रमितों की संख्या 1110 हो गई है। बताते चलें कि गत तीन दिन में पटना के जो नमूने जांच के लिए आइजीआइएमएस भेजे गए हैं, उनकी रिपोर्ट अबतक नहीं आई है।

पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पहले चरण में 140 नमूनों की जांच की गई। इसमें से पीएमसीएच के एक डॉक्टर व तीन कर्मियों के साथ भर्ती छह रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

एम्स के नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि जिन आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें बोरिंग रोड क्षेत्र के श्रीकृष्णापुरी मोहल्ले की 24 वर्षीय युवती, 29 वर्षीय युवक और 39 वर्षीय महिला शामिल हैं। इसके अलावे पीरबहोर थाना क्षेत्र के खजांची रोड की महिला, कुरकुरी वार्ड नंबर चार के 55 वर्षीय पुरुष, सरिस्ताबाद के 33 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जीपीओ के चांदपुर बेला के युवक, रूपसपुर की 46 वर्षीय महिला, सिपारा के 64 वर्षीय पुरुष भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। 

सीएम आवास के नमूनों को जांच का है इंतजार 

मुख्यमंत्री आवास के डीएसपी के कोरोना संक्रमित होने के बाद सभी कर्मचारियों की जांच कराई जानी है। रविवार को 255 और सोमवार को 222 लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए आइजीआइएमएस भेजे गए। हालांकि, अबतक किसी की रिपोर्ट नहीं आई है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को करीब दो सौ लोगों के नमूने लिए जाने हैं।

आइजीआइएमएस में आइसोलेशन के लिए कर्मचारियों का हंगामा

आइजीआइएमएस के निदेशक डॉ. एनआर विश्वास के कोरोना पॉजिटिव चालक को एनएमसीएच में भर्ती कराने के बाद कर्मचारियों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया। उन्होंने प्रभारी निदेशक सह प्राचार्य का घेराव किया। उनकी मांग थी कि कर्मचारियों के लिए आइजीआइएमएस में ही आइसोलेशन की व्यवस्था की जाए। उनका कहना था कि आइसोलेशन के लिए जिन 51 बेड का दावा किया जाता है, उसमें कर्मचारियों को रखा जाए। हालांकि, प्रभारी निदेशक ने इससे साफ इन्कार कर दिया। उनका कहना था कि सरकार के निर्देशानुसार सिर्फ डॉक्टर व पारा मेडिकल को ही परिसर स्थित आवास में होम आइसोलेशन की अनुमति दी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी