CoronaVirus Bihar Update: बिहार में कोरोना का कहर गहराया; 385 नए मरीजों के साथ 12525 हुआ आंकड़ा

CoronaVirus Bihar Update बिहार में कोरोना संक्रमण अब बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को भी 385 नए कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गए। अब संक्रमण का कुल आंकड़ा 12525 हो चुका है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:59 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 11:40 PM (IST)
CoronaVirus Bihar Update: बिहार में कोरोना का कहर गहराया; 385 नए मरीजों के साथ 12525 हुआ आंकड़ा
CoronaVirus Bihar Update: बिहार में कोरोना का कहर गहराया; 385 नए मरीजों के साथ 12525 हुआ आंकड़ा

पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना अब बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को कोरोना के 385 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। अब कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 12525 हो गई है, जिनमे से 9014 ठीक भी हुए हैं। वहीं कैमूर में मंगलवार को एक मौत के साथ मौत का आंकड़ा 103 हो गया है। राज्य में एक्टिव केस की संख्या 3088 हो गई है।

बिहार में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सात मार्च से सात जुलाई के बीच राज्य में 2.69 लाख सैंपल की जांच में 12525 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। केवल मंगलवार को 5168 सैंपल की जांच में 385 पॉजिटिव मिले। इनमें मुख्यमंत्री की भतीजी, परिहार (सीतामढ़ी) की भाजपा विधायक, जदयू के एक नवनिर्वाचित विधान पार्षद, पटना मेयर के पुत्र शामिल हैं। इधर संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बढ़ रही कोरोना संक्रमित वीआइपी की संख्या

राज्य में कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे लोगों में वीआइपी की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, पूर्व सांसद पुतुल सिंह, मंत्री विनोद सिंह, विधायक आनंद शंकर के साथ कई अन्य अब तक संक्रमित हुए हैं। मंगलवार को मुख्यमंत्री की भतीजी, जदयू के विधान पार्षद गुलाम गौस, उनकी पत्नी समेत, परिहार की भाजपा विधायक गायत्री देवी, राजद के महानगर अध्यक्ष माहताब आलम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के कार्यकारी सभापति ने हाल ही में नौ नवनिर्वाचित पार्षदों को शपथ दिलाई थी। बाद में उन्हें भी पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद समारोह में शामिल मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष समेत कई के सैंपल लिए गए थे। हालांकि, सुखद रहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और श्रवण कुमार की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है।

भागलपुर में पुलिस ने बंद कराया मॉल

उधर, भागलपुर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और सदर एसडीओ आशीष नारायण ने महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर बिना मास्क वाले लोगों से 50-50 रुपये का जुर्माना वसूला है। कचहरी चौक स्थित वीटू मॉल में काफी संख्या में ग्राहक बिना मास्क के खरीददारी कर रहे थे। इस लेकर मॉल को तीन दिन के लिए बन्द करा दिया गया है। यदि इस बीच मॉल खुलता है तो मॉल को सील कर दिया जाएगा। इस कार्रवाई से शहर में हड़कंप मच गया है।

आरा समाहरणालय में कोरोना का कोहराम

भोजपुर के डीएम ऑफिस के 18 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद वहां कोहराम मचा है। कार्यालय के ड्राइवर, स्टेनो, ड्यूटी स्टाफ, टेलीफोन ऑपरेटर,प्रधान सहायक सहित डेढ़ दर्जन स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

विधान परिषद होगा सेनेटाइज, 10 जुलाई तक बंद

पटना बिहार विधान परिषद को कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर 10 जुलाई तक बंद कर दिया गया है। इस दौरान पूरे दफ्तर को सेनेटाइज किया जाएगा। विधान परिषद के सभापति के संक्रमित होने के बाद बाद विधान परिषद कार्यालय में संक्रमण की आशंका बनी हुई थी।   

chat bot
आपका साथी