पटना में शादियों और पार्टियों में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी से बढ़ रहा है संक्रमण

Patna Coronavirus Update News शादी समारोह में 50 लोगों को बुलाने की अनुमति है लेकिन लोग खूब भीड़ जमा कर नाच-गाना भी कर रहे हैं। मस्ती और खुशियों के बीच लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 11:19 AM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 11:19 AM (IST)
पटना में शादियों और पार्टियों में कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी से बढ़ रहा है संक्रमण
पटना में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस का संक्रमण। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Coronavirus Update News: पटना जिला प्रशासन और बिहार सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। लेकिन लोग इसकी अनदेखी कर रहे हैं। शादी समारोह में 50 लोगों को बुलाने की अनुमति है, लेकिन लोग खूब भीड़ जमा कर नाच-गाना भी कर रहे हैं। मस्ती और खुशियों के बीच लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्हें पता नहीं है कि उनकी यह भूल आगे चलकर उनको और उनके परिवार को परेशानी में डाल सकता है।

न मास्क और न ही शारीरिक दूरी 

शादी की खुमारी में लोग न मास्क लगा रहे और न ही शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है। यहां तक कि सैनिटाइजर का उपयोग नहीं किया जा रहा है। अधिकतर लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करते दिखते हैं।

कई जगहों पर पूरी तरह उड़ रहीं नियमों की धज्जियां

राजधानी में कई शादी समारोह में कोरोना नियमों की पूरी तरह धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां तक कि बैंड बाजा वाले भी मास्क और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हुए नहीं दिखते। बैंड चलाने वाले छोटू बताते हैं कि मास्क हमेशा पहने रहना हमारे लिए मुश्किल है। वहीं, अगर शारीरिक दूरी का ख्याल रखेंगे तो हम घर कैसे चलाएंगे

इंटरनेट मीडिया पर कई फोटो वायरल

शादियों में होने वाली लापरवाही को देखते हुए अब लोग तेजी से इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल कर रहे हैं। लोग फोटो पोस्ट कर उन सबको जागरूक करने की कोशिश में लगे हुए हैं कि वो वर्तमान समय में ऐसी गलती न करें और संक्रमण को रोकने में मदद करें।

अब लेना होगा पुलिस से परमिशन 

लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है कि अब शादियों के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा परमिशन लिया जाएगा। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोग परमिशन लेने तो आ रहे हैं, लेकिन अब हम ये पूरा ध्यान रखेंगे कि लोग सभी गाइडलाइन का पालन करें और सुरक्षित होकर अपनी खुशियां मनाएं।

50 लोगों की ही होगी इंट्री 

संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा 50 से अधिक लोगों की इंट्री पर मनाही है। शादी समारोह में मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहना है। शारीरिक दूरी बनाकर रखना। इन बातों का ख्याल रखकर आप और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं।

कोरोना काल में शादी, स्थिति ठीक होने पर पार्टी

कोरोना के कारण लगाई गई पाबंदी के कारण सादगी से शादी तो अभी कर रहे हैं, पर पार्टी और धूमधाम बाद में होगा। नंदनी और रोहन की शादी 22 अप्रैल को परिवार वालों की मौजूदगी में हुई थी। नंदनी बताती हैं कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उनकी शादी में ज्यादा मेहमान नहीं आ पाए और ना ही उनके दोस्त। स्थिति सामान्य होने पर रिसेपेशन पार्टी का आयोजन किया जाएगा।

दोस्तों और रिश्तेदार के साथ बाद में होगा जश्न

सुरभी और रोहन की शादी 26 अप्रैल को हुई थी। रोहन बताते हैं, उनकी शादी में कुल 15 लोग ही शामिल हुए थे। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अभी ज्यादा लोग शामिल नहीं सके थे। अब सब सामान्य होने पर दोस्तों और रिश्तेदार के साथ मिलकर जश्न किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी