CoronaVirus Bihar News: बिहार में कोरोना से एक दिन में 10 की मौत, मिले 749 नए मरीज, मचा हड़कंप

CoronaVirus Bihar News बिहार में कोरोना ने बुधवार को कहर ढाया है एक दिन में कोरोना से संक्रमित 10 लोगों की मौत हो गई है वहीं एक दिन में सबसे ज्यादा 749 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 08:59 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 05:18 PM (IST)
CoronaVirus Bihar News: बिहार में कोरोना से एक दिन में 10 की मौत, मिले 749 नए मरीज, मचा हड़कंप
CoronaVirus Bihar News: बिहार में कोरोना से एक दिन में 10 की मौत, मिले 749 नए मरीज, मचा हड़कंप

पटना, जेएनएन। बिहार में बुधवार काे कोरोना ने कहर बरपाया है। एक दिन में जहां सबसे अधिक 749 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं एक दिन में अबतक सबसे ज्यादा कोरोना के दस मरीजों की मौत हो गई है। एक दिन में मिलने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। इसके साथ ही अब राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13274 हो गई है, तो वहीं पिछले 24 घंटे में राज्य में 203 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। अभी तक कुल 9541 संक्रमितों ने कोरोना वायरस को परास्त किया है। हालांकि पिछले कुल दिनों से राज्य की रिकवरी दर में गिरवट आई है।

सचिवालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए राज्य के सचिवालय एवं उससे जुड़े भवनों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गृह विभाग ने इस बाबत राज्य के पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव व सभी विभागों के विभागाध्यक्षों को पत्र जारी किया है।  

कई नेतागण-पुलिसकर्मी भी कोरोना की चपेट में 

वहीं, अब कई नेतागण भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आने वालों में वैशाली सांसद वीणा देवी, गृह विभाग के एक सहायक, पटना (फतुहा) के एक डीएसपी के अलावा पटना सिटी वार्ड 70 के पार्षद हैं। जबकि मुख्यमंत्री के रिश्तेदार की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पटना में एक दिन में रिकॉर्ड 235 मरीज मिले हैं। इनमें वार्ड 70 के पार्षद के अलावा एक डीएसपी, गृह विभाग के एक सहायक भी शामिल हैं। 

एक दिन में 10 की मौत, कुल मौत 113

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को 6277 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 749 पॉजिटिव हैं। यानी आज की जांच में करीब 11.14 फीसद रिपोर्ट पॉजिटिव हैं। पिछले 24 घंटे में और 203 संक्रमित कोरोना मुक्त हुए हैं जिसके बाद ठीक होने वालों की कुल संख्या 9541 हो गई है। अब राज्य में एक्टिव केस की संख्या 3632 हो गई। बुधवार को और 10 लोगों की मौत भी हुई है। इनमें एम्स पटना में तीन और एनएमसीएच में सात मौत की सूचना हैं। अब कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 114 हो गई है। 

chat bot
आपका साथी