Corona Virus Update: कोरोना के खतरे से बेखबर हैं पटना की सब्‍जी मंडियां, लापरवाही पड़ सकती भारी

Corona Virus Update News पटना की सब्जी मंडियों में किसी चेहरे पर मास्क नहीं पुलिस और प्रशासन की अनदेखी से कोरोना का खतरा बढ़ा शारीरिक दूरी के नियम की भी अनदेखी लॉकडाउन में रियायत मिलने के बाद आम लोग बरतने लगे लापरवाही

By Shubh NpathakEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:33 AM (IST)
Corona Virus Update: कोरोना के खतरे से बेखबर हैं पटना की सब्‍जी मंडियां, लापरवाही पड़ सकती भारी
पटना की एक सब्‍जी मंडी में कुछ इस तरह बैठे दिखे दुकानदार। जागरण

पटना, जेएनएन। अनुमंडल अंतर्गत सभी सब्जी मंडियों से कोरोना का खतरा उत्पन्न हो गया है। यहां विक्रेता से लेकर आने वाले किसी भी ग्राहक के चेहरे पर मास्क नहीं है।  मंडी में महिलाओं की संख्या अधिक देखी जा रही है। सब्जी बेचने और खरीदने के दौरान लोग शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं। हालात इसी तरह से बेकाबू बने रहे तो दर्जनभर मंडियों को बंद करने की नौबत आ सकती है। अनुमंडल प्रशासन का कहना है कि कोरोना के लेकर हर एक व्यक्ति को सतर्क रहकर सुरक्षा के उपाय करने की आवश्यकता है। मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें दंडित किया जाएगा।

पटना सिटी अनुमंडल में ज्‍यादा खराब है स्थिति

अनुमंडल अंतर्गत चौक शिकारपुर रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे की सब्जी मंडी, चौकी स्थित सब्जी मंडी, मालसलामी स्थित भट्टी पर की सब्जी मंडी, गुलजारबाग सब्जी मंडी, मीना बाजार सब्जी मंडी, गायघाट के डंका इमली गोलंबर स्थित गांधी सेतु के नीचे की सब्जी मंडी, कुम्हरार स्थित सब्जी मंडी, अगमकुआं आरओबी के नीचे की सब्जी मंडी में दुकानदार से लेकर ग्राहक तक कोरोना को खुली चुनौती दे रहे हैं। यहां हर दिन जुटने वाले सैकड़ों दुकानदारों तथा हजारों ग्राहकों में से कुछ के चेहरे पर ही मास्क नजर आ रहा है। 90 फीसद लोग मास्क ना लगाकर लापरवाही बरत रहे हैं।

शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे ग्राहक और दुकानदार

सब्जी लेने के दौरान मंडी में लगने वाली भीड़ के बीच शारीरिक दूरी नहीं बन पा रही है। कुछ समझदार दुकानदारों और ग्राहकों का कहना है कि सब्जी मंडी के खुलने और बंद होने का समय निर्धारित होना चाहिए। साथ ही ग्राहकों की उपस्थिति की संख्या को भी नियंत्रित करने की आवश्यकता है। मास्क और शारीरिक दूरी सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस प्रशासन को सख्त कदम उठाना चाहिए। बरती जा रही लापरवाही का घातक परिणाम सामने आ सकता है। इनका कहना है कि पुलिस प्रशासन मास्क न पहनने वालों से सख्ती से जुर्माना वसूले तो शायद हालात बेहतर हो सकते हैं। नागरिकों ने सुझाव दिया कि भीड़ भाड़ वाली इस तरह की मंडी में मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित कराने के लिए विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों द्वारा भी अभियान चलाया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी