Corona Virus Update: घर से बाहर निकलें तो मास्क पहनना न भूलें, दोबारा तेज हुआ जांच अभियान

Corona Virus Update News देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए बिहार की सरकार और पटना जिला प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। पटना में फिर से कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए सख्‍ती बढ़ा दी गई है। कल 433 पर हुआ था जुर्माना

By Shubh NpathakEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:59 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:59 AM (IST)
Corona Virus Update: घर से बाहर निकलें तो मास्क पहनना न भूलें, दोबारा तेज हुआ जांच अभियान
कोरोना से बचने के लिए मास्‍क को सही तरीके से पहनें। जागरण

पटना, जेएनएन। आप अपने घर से बाहर निकलने के पहले मास्क जरूर पहन लें। जिला प्रशासन कोराेना संक्रमण (Corona Infection) की रोकथाम के लिए मास्क जांच अभियान (Mask Awareness Campaign) चला रहा है। मंगलवार से जांच अभियान चल रहा है। पहले दिन 433 लोग बिना मास्क पहने पकड़े गए थे। उनसे 21650 रुपये जुर्माना (Penalty) वसूल किया गया।

आज से और बढ़ाई जाएगी सख्‍ती

जिला प्रशासन बुधवार से और ज्‍यादा सख्ती अपनाने की तैयारी में है। सभी सार्वजनिक स्थल सब्जी मंडी, फल मंडी, शॉपिंग, मॉल, वेंडिंग जोन, दुकानों, वैवाहिक कार्यक्रम, किसी प्रकार के पार्टी, मीटिंग में कोरोना गाइड लाइन के उल्लंघन पाए जाने पर जुर्माना के साथ सख्त कार्रवाई कराने की तैयारी में है।

बगैर मास्‍क पकड़े गए तो वाहन होगा जब्‍त

वाहनों में बिना मास्क यात्रा करने की स्थिति में वाहनों (Vehicel) को जब्त (Seize) किया जा सकता है। सवारी को भी मास्क पहनना अनिवार्य है। ऑटो में यात्रा करने वालों को भी मास्क पहनना अनिवार्य है।  बिना मास्क पहने और ढ़ाई गज की दूरी बनाकर रहें। प्रशासन ने घर से बाहर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

जिला प्रशासन ने कोरोना से लड़ाई में मांगा सहयोग

जिलाधिकारी कुमार रवि ने पटनावासियों से अपील किया है कि बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलें और प्रशासन को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में साथ दें। मास्क पहनने और ढाई गज की दूरी बनाकर रहने की स्थिति में कोरोना संक्रमण कर काबू पाया जा सकता है।

देश के कई हिस्‍सों में फिर से बेकाबू हुआ कोरोना

देश के कई हि‍स्‍सों में कोरोना (Covid 19) फिर से बेकाबू हो गया है। संक्रमितों के साथ ही मौतों की तादाद भी दोबारा बढ़ने लगी है। दिल्‍ली, मुंबई और गोवा जैसे शहरों का सबसे बुरा हाल है। बिहार में अभी कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रित हो चुकी है। सरकार का मानना है कि अगर आम लोग थोड़ी सी सावधानी बरतें तो प्रदेश इस बार कोरोना की तीसरी लहर से बच सकता है।

chat bot
आपका साथी