आज से पटना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, 10 के बाद फ्रंटलाइन वर्करों को मौका

कोरोना वैक्सीन लगाने का दायरा आज यानी गुरुवार से बढ़ जाएगा। जिले के सभी 23 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने सभी प्रखंडों के पीएचसी प्रभारी को निर्देश दिए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 10:32 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 10:32 AM (IST)
आज से पटना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगेगी कोरोना वैक्सीन, 10 के बाद फ्रंटलाइन वर्करों को मौका
कोरोना वैक्सीन लगाने का दायरा आज यानी गुरुवार से बढ़ जाएगा।

जागरण संवाददाता, पटना: कोरोना वैक्सीन लगाने का दायरा आज यानी गुरुवार से बढ़ जाएगा। जिले के सभी 23 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी। सिविल सर्जन डॉ. विभा कुमारी ने सभी प्रखंडों के पीएचसी प्रभारी को निर्देश दिए हैं। इसके अतिरिक्त निजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेजों को सेशन साइट बढ़ाकर एक दिन में 400 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को वैक्सीन लगाने को कहा गया है। 10 फरवरी से पहले तक स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगा दी जाएंगी। 

70 हजार फ्रंटलाइन वर्कर हुए पंजीकृत

सिविल सर्जन ने बताया कि 10 फरवरी के बाद फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए अब तक 70 हजार फ्रंटलाइन वर्कर रजिस्टर्ड हो चुके हैं। बचे लोगों के भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। फ्रंटलाइन वर्कर में गृह विभाग, पुलिस विभाग, आर्मी सहित विभिन्न विभागों के कर्मी शामिल है। सिविल सर्जन ने बताया कि बुधवार को केवल एम्स पटना व आइजीआइएमएस में वैक्सीनेशन किया गया। आरंभ से अब तक 5133 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के निदेशक डॉ. एनआर विश्वास ने भी वैक्सीन लगवाई। वह पूर्व में संक्रमित भी रह चुके हैं। डॉ. विश्वास ने बताया कि वैक्सीन लेने के बाद वह बेहतर महसूस कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी