FREE Coronavirus Vaccine: मुफ्त वैक्‍सीन देने पर घिरी भाजपा, राहुल ने कहा- वैक्‍सीन पाने के लिए देखें चुनाव तारीख

भूपेंद्र यादव ने कोरोना वैक्‍सीन पर सभी पार्टियों को सलाह दी है।
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 05:04 PM (IST) Author: Prateek Kumar

पटना, एएनआइ। FREE Coronavirus Vaccine: बिहार चुनाव शुरू होते ही पूरे रोमांच में आ गया है। विपक्ष भाजपा पर मुफ्त वैक्‍सीन देने के वादे पर हमलावर हो गया है। इधर भाजपा की तरफ से इस पर सफाई भी दी गई है।विपक्ष ने भाजपा के द्वारा मुफ्त में कोरोना वैक्‍सीन देने पर सवाल उठाया है। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सवाल खड़ा करते हुए तंज कसा है। उन्‍होंने कहा है कि भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है। ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख़ देखें।

क्‍यों मचा है मुफ्त की कोरोना वैक्‍सीन पर घमासान

बता दें कि भाजपा ने अपने संकल्‍प पत्र जारी करते हुए कहा है कि बिहार के लोगों को मुफ्त में कोरोना की दवा दी जाएगी। केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पटना में कहा कि जब वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्‍पादन शुरू होगा तब बिहार में यह सारे लोगों को मुफ्त दी जाएगी।

बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा- मुफ्त में ही देंगे दवा

इधर, बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कोरोना वैक्‍सीन को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों को सलाह दी है। उन्‍होंने कहा है कि केंद्र सरकार कोरोना की दवा न्‍यूनतम दर पर सभी को उपलब्‍ध कराएगी। वहीं, बिहार में हमारी सरकार बनेगी तो हम मुफ्त में बिहार के लोगों को उपलब्‍ध कराएंगे। राजनीतिक पार्टियों को सलाह के तौर पर कहा कि इस मुद्दे पर सभी को संवेदनशील होना चाहिए। जब बात जनता के स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी हो तो हमें यह आगे बढ़ कर करना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि हम अपने वादे पर खड़ा उतरेंगे और इसे हर हाल में पूरा करेंगे।

वहीं, उन्‍होंने अपने ट्विटर पर कहा कि कई लोग बिहार में मुफ्त टीकों पर भ्रम के बीज बो रहे हैं। सार्वजनिक नीति एक राजनीतिक मामला है। सार्वजनिक स्वास्थ्य एक सार्वजनिक नीति का मामला है। बिहार को कोरोना मुक्त बनाना बिहार भाजपा की प्रतिबद्धता है और हम इसे पूरा करेंगे।

इसके पहले पश्चिम चंपारण में बगहा से एनडीए उम्मीदवार श्रीराम सिंह व रामनगर की प्रत्याशी भागीरथी देवी के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे भूपेंद्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए राजद पर हमला किया था। उन्होंने कहा कि याद करें जब पश्चिम चंपारण में अपहरण उद्योग चरम पर था। लोगों का घर से निकलना मुश्किल था। दिनदहाड़े हत्याएं हाेती थीं। एनडीए की सरकार बनने के बाद धीरे-धीरे बिहार में अमन का राज कायम हुआ। अपराध व अपराधियों की चहलकदमी के लिए बदनाम रहा बिहार आज विकसित राज्यों की श्रेणी में है।

यादव ने कहा कि बगहा सहित पूरे राज्य का विकास को विकास के पथ पर आगे बढ़ाना चाहते हैं तो एनडीए को मजबूत बनाए। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि एनडीए नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 वर्षों में बिहार का कायाकल्प हुआ है। अपनी सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासतों को संजोने का काम हमने किया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.