राजधानी में कोरोना से 295 संक्रमित, आठ की मौत

राजधानी में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 295 मामले आए जबकि आठ लोगों की मौत हो गई। सात लोगों की एम्स और एक की पीएमसीएच में मौत हुई। पीएमसीएच प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पीएमसीएच में आरटीपीआर मशीन से 452 मरीजों की जांच हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:53 AM (IST)
राजधानी में कोरोना से 295 संक्रमित, आठ की मौत
राजधानी में कोरोना से 295 संक्रमित, आठ की मौत

पटना । राजधानी में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 295 मामले आए, जबकि आठ लोगों की मौत हो गई। सात लोगों की एम्स और एक की पीएमसीएच में मौत हुई। पीएमसीएच प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि पीएमसीएच में आरटीपीआर मशीन से 452 मरीजों की जांच हुई। इनमें दो पॉजिटिव आएं। दोनों पीएमसीएच में भर्ती मरीज बताएं गए है। एंटीजन किट से 192 मरीजों की जांच हुई। इनमें 14 मरीज संक्रमित मिले। इसमें पटना के चार, पूर्वी चंपारण, रोहतास, गया, पश्चिमी चंपारण, नालंदा, दरभंगा एवं औरंगाबाद के मरीज शामिल हैं। कोविड वार्ड में 45 मरीज भर्ती हैं। इसमें दो डिस्चार्ज किए गए। एक मरीज की मौत हो गई। उसकी पहचान मुजफ्फरपुर के 47 वर्षीया सरिता के रूप में हुई है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि शनिवार को 16 संक्रमित मरीज मिले, जबकि सात मरीजों की मौत हो गई। 12 मरीज स्वस्थ्य होने पर घर लौटे। उन्हें एक सप्ताह तक होम क्वारंटाइन रहना पड़ेगा। खगौल रोड आदर्श कॉलोनी के 68 वर्षीय कृष्ण बल्लव प्रसाद, पुलिस कॉलोनी के 78 वर्षीया गोदावरी देवी, शेखपुरा के 48 वर्षीय दीपक कुमार वर्णवाल, रोहतास के 76 वर्षीय भवदेव भट्टाचार्या, गोपालगंज के 56 वर्षीय सुरेश राय, नालंदा के 62 वर्षीया रोहिनी देवी एवं सिवान के 26 वर्षीय विवेक कुमार की मौत हो गई।

तीन कोरोना विजेता घर लौटे

जागरण संवाददाता, पटना सिटी : कोविड अस्पताल एनएमसीएच में भर्ती तीन मरीज कोरोना को होकर विजेता बन शनिवार को घर लौटे। नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव तीन नए मरीजों को भर्ती किया गया है। कुल 21 मरीजों का इलाज यहां आइसीयू में चल रहा है। 426 बेड खाली हैं। वहीं, कंगन घाट स्थित 200 बेड के कोविड अस्पताल में दो मरीज भर्ती है। यहां 198 बेड खाली हैं।

chat bot
आपका साथी