Coronavirus in Bihar: सभी पुलिसकर्मियों की कराई जाएगी कोरोना जांच, मुख्‍यालय ने लिया फैसला

कोरोना वारयस के बढ़ते मामलों के बीच संक्रमण से बचाव के लिए बिहार पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर थानों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। पुलिसकर्मियों को कोरोना से बचाव के उपाय बरतने का दिया गया निर्देश भी दिया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:11 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 01:11 PM (IST)
Coronavirus in Bihar: सभी पुलिसकर्मियों की कराई जाएगी कोरोना जांच, मुख्‍यालय ने लिया फैसला
बिहार के सभी पुलिसकर्मियों की होगी कोरोना जांच। प्रतीकात्‍मक फोटो

पटना, जागरण संवाददाता। राजधानी में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पुलिस विभाग भी सतर्क हो गया है। विभाग ने सार्वजनिक स्थानों पर ड्यूटी कर रहे सभी पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया है। वहीं, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी थानों को सैनिटाइज (Sanitize) भी कराया जा रहा है। दरअसल, कोरोना ने दोबारा अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। लिहाजा, थोड़ी-सी लापरवाही पुलिसकर्मियों पर भारी पड़ सकती है। इसको लेकर सार्वजनिक स्थलों पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना जांच कराने को कहा गया है। एक नियमित अंतराल पर पुलिसकर्मियों की जांच की व्यवस्था की गई है।

पुलिस लाइन व सभी थाने में किया जा रहा सैनिटाइजेशन

सेंट्रल रेंज के आइजी संजय सिंह ने बताया कि पुलिसकर्मी कोरोना से पीडि़त ना हों, इसके लिए पुलिस लाइन सहित सभी थानों को सैनिटाइज करने का काम शुरू करा दिया गया है। यही नहीं पुलिसकर्मियों को शारीरिक दूरी, मास्क लगाने और हाथ धोने इत्यादि के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया है, जिससे पुलिसकर्मी कोराना के संक्रमण से बचे रहें।

सीएम ने कहा-बाहर से आने वालों को रहना होगा क्‍वारंटाइन

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्‍य सरकार भी गंभीर है। ऐसे में दूसरे राज्‍यों खासकर महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली से आनेवाले यात्रियों की जांच का निर्देश दिया गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को कुछ दिन क्‍वारंटाइन में रहना होगा। मुलाकात करने आए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों से रू-ब-रू होेते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी ऐसे लोगों को कुछ दिन अलग-थलग रहना होगा। सीएम का कहना था कि अन्‍य देशों की तुलना में भारत में कोरोना से मौत का दर बहुत कम है। सजगता और एहतियात के कारण बिहार में कम लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी