बिना मास्क पकड़े जाने पर होगी कोरोना जांच

-पॉजिटिव होने पर सीधे भेजा जाएगा आइसोलेशन सेंटर शहर में फिर चलेगा मास्क जांच अभियान उल्लंघन की स्थिति में मार्केट व वेंडर जोन भी होंगे बंद ---------------- जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:31 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 06:31 AM (IST)
बिना मास्क पकड़े जाने पर होगी कोरोना जांच
बिना मास्क पकड़े जाने पर होगी कोरोना जांच

पटना । बिना मास्क पहने मार्केट या भीड़ वाले क्षेत्र में जाने वाले सावधान हो जाएं। विशेष टीम की चपेट में आने के बाद कोरोना की जांच होगी। पॉजिटिव मिलने पर सीधे आइसोलेशन सेंटर में भेज दिया जाएगा।

जिलाधिकारी कुमार रवि ने हिंदी भवन स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्देश दिया। साथ ही पुलिस पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी का संयुक्त टीम गठित की। जिलाधिकारी ने कहा कि मास्क, शारीरिक दूरी संबंधी सघन जांच अभियान चलाकर दोषी को चिन्हित करें तथा सख्त कार्रवाई करें। विशेष टीम चौराहों, दुकानों, वाहनों, वेंडर जोन, मार्केट एवं अन्य भीड़भाड़ वाले स्थलों पर मास्क की जांच करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करना अनिवार्य है। साथ ही दो गज की शारीरिक दूरी कायम रखना है। जिलाधिकारी ने वाहनों के पैसेंजर, चालक, खलासी द्वारा मास्क का प्रयोग करने संबंधी जाच करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन मिलने पर वाहनों को जब्त करें। मार्केट एवं वेंडर जोन में भी मास्क जांच का अभियान चलाने का निर्देश दिया। उल्लंघन की स्थिति में संबंधित मार्केट अथवा वेंडर जोन को तीन दिनों के लिए बंद करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी सदर को दिया। इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने लिए नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र प्रेषित करने का निर्देश दिया।

----------

लोगों को करेंगे जागरूक

जिलाधिकारी ने आम लोगों के बीच कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जन जागरुकता अभियान के तहत सावधानी ही बचाव है तथा मास्क का प्रयोग अनिवार्य है, का प्रचार प्रसार करने को निर्देश दिया। इसके लिए आम लोगों के बीच व्यापक मायकिंग कराने पर बल दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त रिची पाडेय, अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था कन्हैया कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, विशेष कार्य पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित कई अन्य अधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी