कूच विहार अंडर-19: बिहार-नगालैंड के बीच तीसरे दिन शुरू हुआ खेल, बिहार 223 पर अॉल आउट

कूच विहार ट्रॉफी में नगालैंड और बिहार का मुकाबला दो दिन पिच गीली होने के कारण रद हो गया था। अब रविवार को मैच खेले जाने की उम्मीद है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 03:56 PM (IST)
कूच विहार अंडर-19: बिहार-नगालैंड के बीच तीसरे दिन शुरू हुआ खेल, बिहार 223 पर अॉल आउट
कूच विहार अंडर-19: बिहार-नगालैंड के बीच तीसरे दिन शुरू हुआ खेल, बिहार 223 पर अॉल आउट

पटना, जेएनएन। दो दिन तक बारिश के कारण रद रहने के बाद बिहार और नगालैंड के बीच पटना के ऊर्जा मैदान में कूच विहार अंडर- 19 प्रतियोगिता का मैच तीसरे दिन शुरू हो सका। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिहार ने अपने सभी विकेट 223 रन पर गंवा दिए। बिहार की ओर से सबसे ज्यादा 87 रन आकाश राज ने बनाए। वहीं पीयूष कुमार सिंह ने 35, शशांक उपाध्याय ने 30, सूरज राठौर ने 16 और सूरज कश्यप ने 11 रनों का योगदान दिया। नगालैंड की ओर से अर्जुन ने 5, तपयूचीवर ने 2 और हम और विपुल ने 1-1 विकेट लिए।

बारिश से धूल गया दो दिन का खेल

इसके पहले बिहार और नगालैंड के बीच ऊर्जा स्टेडियम में कूच विहार ट्रॉफी के अंतर्गत बारिश के कारण शनिवार को दूसरे दिन का खेल भी रद कर दिया गया। मैदान गीला होने के बावजूद मैच के दूसरे दिन शनिवार को बीसीए के पिच क्यूरेटर देवी शंकर और उनके सहयोगी हिमांशु, मंटू सहित दर्जनों ग्राउंड्समैन ने ऊर्जा स्टेडियम को खेल के योग्य बनाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

बिहार को मिली दो जीत, झेलनी पड़ी एक हार

नगालैंड और बिहार के बीच कूच विहार ट्रॉफी में आज चौथा मुकाबला खेला जाना है। इसके पूर्व बिहार ने सिक्किम, मणिपुर को हराया था, जबकि चंडीगढ़ से उसे हार का सामना करना पड़ा।

ये है बिहार की टीम

सूरज राठौर, कप्तान, पीयूष सिंह उपकप्तान, आकाश राज, सूरज कश्यप, अनुज  राज, आमोद यादव, शशांक उपाध्याय, परमजीत सिंह, प्रतीक वत्स, आशीष, रितिक राजेश, कनिष्क कौस्तुभ, एस. निग्रोध, राघवेंद, धनेश चौहान, कोच : सुनील कुमार।

अनुष्का औऱ विदुषी बनीं विजेता-उपविजेता

मोइनुलहक स्टेडियम में चल रहे छठे आंबेडकर युवा खेल महोत्सव में बैडमिंटन स्पर्धा में अनुष्का सिंह, विदुषी सिंह (इंद्रापुरम पब्लिक स्कूल) ने सब जूनियर ग्रुप में विजेता व उपविजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। राजनंदनी व सलॉनी कुमारी सेमीफाइनल में पराजित हुईं।

बैडमिंटन में अनुष्का बनीं चैंपियन

जूनियर ग्रुप में रजा इंरनेशनल बालिका स्कूल, महादेव हाई स्कूल (खुशरूपुर), इंटर नेशनल स्कूल, संत कैरेंस स्कूल व आर्मी पब्लिक स्कूल के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। विजेताओं को मोनू भादानी व जेके दास ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर निर्णायक के तौर पर शिवम कुमार और विजयानंद स्वरूपनी भी मौजूद थे। आयोजन सचिव जेके दास के अनुसार, बालक वर्ग की स्पर्धा 16 दिसंबर को सुबह 10 बजे शुरू होगी। बालकों के कबड्डी का आयोजन 17 दिसंबर को होगा। बालिकाओं की कबड्डी स्पर्धा 18 दिसंबर को होगी।

chat bot
आपका साथी