मवेशियों से भरा कंटेनर पलटा, दो दर्जन मवेशियों की मौत

देवदहा गांव के समीप बुधवार की देर रात तस्करी के लिए ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा कंटेनर पलट गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 06:37 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 06:37 AM (IST)
मवेशियों से भरा कंटेनर पलटा, दो दर्जन मवेशियों की मौत
मवेशियों से भरा कंटेनर पलटा, दो दर्जन मवेशियों की मौत

पटना धनरुआ। देवदहा गांव के समीप बुधवार की देर रात तस्करी के लिए ले जाए जा रहे मवेशियों से भरा कंटेनर बिजली पोल से टकराने के बाद सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। पानी में डूबने और करंट लगने से दो दर्जन मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई। चालक और खलासी ने कूदकर अपनी जान बचाई। थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि पशु तस्कर मो. फिरोज और चालक-खलासी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ग्रामीणों के अनुसार, देवदाहा निवासी पशु तस्कर आसपास के गांवों से मवेशी खरीदकर दूसरे राज्यों में सप्लाई करता था। बुधवार की देर रात 40 भैंस को लोड कर कंटेनर गांव से कुछ दूर ही आगे बढ़ा था, तभी अनियंत्रित होकर बिजली पोल से टकराने के बाद सड़क किनारे गड्ढे में पलट गया। चालक-खलासी और तस्कर दुर्घटना के बाद वाहन छोड़कर फरार हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि तस्कर गुरुवार की सुबह ही जेसीबी मंगाकर मरे हुए मवेशियों को जमीन में दबाने की तैयारी में थे, लेकिन शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और विरोध करना शुरू कर दिया। मौके पर शिव सेना के नेता और कार्यकर्ता पहुंच गए। सूचना मिलने पर धनरुआ, कादिरगंज, भगवानगंज, गौरीचक, मसौढ़ी पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मवेशी डॉक्टर को बुलाया। इसके बाद मरे मवेशियों को नदी किनारे जमीन में दफन कर दिया गया।

बिजली विभाग के कनीय अभियंता आशीष कुमार ने धनरुआ थाने में मामला दर्ज कराते हुए 74 हजार रुपये का नुकसान बताया है। थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि तस्कर मवेशी कहां ले जा रहे थे यह भी पता किया जा रहा है।

- तस्करी के लिए ले जा रहे थे मवेशियों को

- तस्कर, चालक और खलासी फरार

chat bot
आपका साथी