बिहार के कांग्रेस नेता ने कहा- सीएम तो पीएम को आंख दिखाने गए हैं, यहां विशेषज्ञ डॉक्‍टर नहीं हैं क्‍या

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की दिल्‍ली यात्रा पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कटाक्ष किया गया है। उन्‍होंने कहा कि जब बिहार में इतने कुशल चिकित्‍सक हैं तो फिर दिल्‍ली जाना स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े करना है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:22 AM (IST)
बिहार के कांग्रेस नेता ने कहा- सीएम तो पीएम को आंख दिखाने गए हैं, यहां विशेषज्ञ डॉक्‍टर नहीं हैं क्‍या
सीएम की यात्रा पर विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने साधा निशाना। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा (Congress MLC Prem chand Mishra) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की दिल्ली यात्रा पर कटाक्ष किया है। उन्होंने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री डाक्टर को आंख दिखाने गए हैं या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को।

यहां की स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की विश्‍वसनीयता ने सीएम ने उठाए सवाल

मिश्रा ने कहा कि पटना और राज्य में आंख के अस्पताल हैं।  बेहतर डाक्टरों की टीम है। इसके बावजूद आंख जांच के लिए दिल्ली जाने की जरूरत पड़ जाना राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services of Bihar) की विश्वसनीयता पर सवाल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वे राजनीतिक आंख (Political Eye) दिखाने गए होंगे, उन लोगों को जो उनकी पार्टी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में अब तक स्थान देने से आनाकानी कर रहे हैं। 

राजद प्रवक्‍ता ने भी मुख्‍यमंत्री पर साधा निशाना 

दूसरी ओर राजद प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने मुख्यमंत्री की दिल्ली यात्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पिछली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में जदयू को जगह नहीं मिली थी, इसलिए इस बार नीतीश कुमार मंत्री पद के लिए अर्जी लगाने गए हैं।   

सीएम ने कहा कि वे केवल आंख की जांच कराने आए हैं

बता दें कि अभी राजनीतिक हलचल के बीच मुख्‍यमंत्री की दिल्‍ली यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं। एक ओर लोजपा में टूट दूसरी ओर केंद्र सरकार में मंत्रिमंडल विस्‍तार की चर्चा है। ऐसे में विपक्षी दल कोई मौका नहीं चूकना चाहते। कटाक्ष करने के साथ ही सीएम से यह भी मांग कर डाली कि वे विशेष दर्जा लेकर लौटें। हालांकि मुख्‍यमंत्री ने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा है कि वे अपना आंख दिखवाने (Eye Checkup) के लिए दिल्‍ली आए हैं। इसके कोई राजनीतिक निहितार्थ नहीं हैं। इधर राजनीतिक बयानबाजी के बीच जदयू प्रवक्‍ता ने भी विपक्षी दलों को खूब खरीखोटी सुनाई। 

chat bot
आपका साथी