मोदी सरनेम वालों को चोर बताने के केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आना होगा पटना

राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाले पिछड़े समुदाय के लाखों लोगों को चोर बताने वाला जो शर्मनाक बयान दिया था।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:09 PM (IST)
मोदी सरनेम वालों को चोर बताने के केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आना होगा पटना
मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर सुशील मोदी ने कटाक्ष किया है।

राज्य ब्यूरो, पटना : राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वाले पिछड़े समुदाय के लाखों लोगों को चोर बताने वाला जो शर्मनाक बयान दिया था, उस मामले में पेश होने के लिए उन्हें आखिरकार सूरत जाना पड़ा। अब इसी तरह उन्हेंं पटना भी आना पड़ेगा। गौरतलब है कि सन् 2019 से राहुल गांधी के बयान के खिलाफ पटना में मानहानि का मुकदमा चल रहा है।

सुशील कुमार मोदी बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। गुरुवार को उन्होंने कहा कि राहुल के ऐसे बयान कांग्रेस की इस कुंठित मानसिकता को जाहिर करते हैं कि भारत का प्रधानमंत्री केवल गांधी सरनेम वाले परिवार से ही हो सकता है। राजद जैसे कांग्रेस के सहयोगी दल इन बयानों पर चुप्पी साध कर लोकतंत्र को छलपूर्वक वंशवादी राजतंत्र में बदलने का समर्थन कर रहे हैं। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में कथित गड़बड़ी का अनर्गल आरोप लगाते हुए 'चौकीदार चोर है' जैसा ओछा बयान दिया था।

सवा अरब लोगों का राहुल गांधी ने किया अपमान

सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस तरह का वक्तव्य भारत के निर्वाचित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ही नहीं, सवा अरब लोगों का अपमान था। इसके चलते उन्हें सुप्रीम कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी थी। राहुल के ऐसे बयान कांग्रेस की इस कुंठित मानसिकता को जाहिर करते हैं कि भारत का प्रधानमंत्री केवल गांधी सरनेम वाले परिवार से हो सकता है। लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) जैसे कांग्रेस के सहयोगी दल इन बयानों पर चुप्पी साध कर लोकतंत्र को छलपूर्वक वंशवादी राजतंत्र में बदलने का समर्थन कर रहे हैं। बता दें कि राहुल के इस बयान पर बिहार बीजेपी ने खूब आलोचना की थी। 

chat bot
आपका साथी