सिवान में बाइक की हेडलाइट खोलते ही भागा मैकेनिक, अंदर का हाल देखकर चौंके लोग

सिवान जिले के आंदर इलाके के असांव बाजार में एक बाइक रिपेयरिंग मशीन में गुरुवार की शाम अफरातफरी मच गई। यहां मैकेनिक रोज की तरह बाइकों की मरम्‍मत कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक की हेडलाइट खोलते ही उसके अंदर बैठका नाग फुंफकार उठा।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:20 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:20 AM (IST)
सिवान में बाइक की हेडलाइट खोलते ही भागा मैकेनिक, अंदर का हाल देखकर चौंके लोग
बाइक की हेडलाइट में छिपकर बैठा था कोबरा। जागरण

सिवान/आंदर, जागरण टीम। गर्मी के दिनों में सांप दिखना पूरे भारत में आम बात है, लेकिन ठंड में सांप ऐसी जगह मिल जाते हैं, जिन्‍हें देखकर हर आदमी चौंक जाता है। दरअसल, ठंड के दिनों में सांप चलना-फिरना बंद कर कहीं एक जगह पड़े रहते हैं। इसके लिए वे अक्‍सर किसी बिल, किसी सुराख का सहारा लेते हैं। लेकिन कभी-कभी घर के अंदर पड़े सामान, स्‍टोर रूम और जूतों में भी यह अपना आशियाना बना सकता है। ज्‍यादा दिनों से खड़ी बाइक और कार में भी सांप अपना ठिकाना बना लेते हैं। सिवान में गुरुवार की शाम एक ऐसा ही मामला सामने आया।

सिवान जिले के आंदर इलाके के असांव बाजार में एक बाइक रिपेयरिंग मशीन में गुरुवार की शाम अफरातफरी मच गई। यहां मैकेनिक रोज की तरह बाइकों की मरम्‍मत कर रहे थे। इसी दौरान एक बाइक की हेडलाइट खोलते ही उसके अंदर बैठका नाग फुंफकार उठा। यह वाकया असांव बाजार गांव निवासी बाइक मिस्त्री मंटू कुमार की दुकान पर हुआ। उनकी दुकान पर दरौली गांव निवासी राहुल कुमार अपनी बाइक की मरम्मत कराने के लिए लाया हुआ था।

जब मिस्त्री ने बाइक की हेड लाइट खोली तो अंदर जहरीला कोबरा सांप बैठा हुआ था। हेडलाइट के खुलते ही सांप गुस्सा होकर डंसने के लिए उछल पड़ा। यह देख आसपास के खड़े ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। मिस्त्री बाइक मरम्मत करने से इंकार करने लगा। बाइक मालिक के काफी आग्रह के बाद बाइक की मरम्मत के लिए वह राजी हुआ। बाद में सांप को काफी मशक्‍कत के बाद बाइक से बाहर निकाला गया।

वाहन मालिक ने बताया कि बाइक अपने झोपड़ी नुमा घर में रखता हैं। दो दिनों से बाइक चलने में दिक्कत कर रही थी। दरौली से आंदर की तरफ जाने के दौरान बाइक चलते-चलते बंद हो गई। इसके बाद वह कुछ दूर पैदल चलकर आसाव बाजार पहुंचा और मिस्त्री को मरम्मत करने के लिए कहा। हेडलाइट में कितने दिनों से कोबरा सांप घुसा हुआ था, उसे इसके बारे में कुछ पता नहीं है।

chat bot
आपका साथी