बिहार के बक्सर में सीओ ने सरेआम लड़की को मारा थप्पड़, धक्का देकर जमीन पर गिराया

बिहार के बक्सर में लड़की ने सीओ पर थप्पड़ मारने का आरोप लगाया है। जमीन में रास्ता निकलवाने गए सीओ पर सरेआम थप्पड़ मारने का आरोप लगाते हुए पीड़ित छात्रा पल्लवी कुमारी ने थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:48 PM (IST)
बिहार के बक्सर में सीओ ने सरेआम लड़की को मारा थप्पड़, धक्का देकर जमीन पर गिराया
बिहार के बक्सर में सीओ ने सरेआम लड़की को थप्पड़ जड़ दिया।

जागरण टीम बक्सर: थाना क्षेत्र के बलिहार पंचायत अंतर्गत बड़कागांव सबलपट्टी गांव में रविवार को रैयती जमीन में रास्ता निकलवाने गए सीओ पर सरेआम थप्पड़ मारने का आरोप लगाते हुए पीड़ित छात्रा पल्लवी कुमारी ने थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं, सीओ द्वारा भी सरकारी कार्य में बाधा डालने एवं कोविड-19 गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में 12 नामजद एवं 15 अज्ञात के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी गई है। 

पीड़ित छात्रा का कहना है कि मेरे रैयती जमीन में अंचलाधिकारी अनिल कुमार जबरन आम रास्ता निकालने के लिए दबाव बना रहे थे। जब मेरे द्वारा इसका विरोध किया गया तो वे आग बबूला हो गए और मुझे धक्का देकर न सिर्फ जमीन पर गिरा दिए, बल्कि कई जोरदार थप्पड़ भी मारे। इस दौरान मेरा मोबाइल छीनकर जमीन पर पटकते हुए बोले कि ज्यादे तेज बनोगी तो पूरे परिवार को मुकदमे में फंसा कर बर्बाद कर देंगे। इतना ही नहीं उनके द्वारा मेरी मां और दो भाइयों को भी आम जनता के समक्ष अभद्र गालियां दी गईं। दूसरी तरफ अंचलाधिकारी अनिल कुमार द्वारा थाने में दी गई शिकायत में वर्णित है कि बड़कागांव सबलपट्टी निवासी मोहम्मद इब्राहिम के रास्ता अतिक्रमण किए जाने से संबंधित दिए गए आवेदन के आलोक में जांच करने गया था। इस दौरान स्थानीय गांव के लगभग दो दर्जन लोग कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करते हुए आए तथा सरकारी कार्य में बाधा डालने लगे। इस दौरान उन लोगों द्वारा मेरे साथ असंसदीय व्यवहार भी किया गया। इस मामले में जब थाना अध्यक्ष राहुल कुमार से संपर्क स्थापित किया गया उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से प्राप्त आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस घटना के अनुसंधान में जुट गई है। वरीय अधिकारियों से निर्देश प्राप्त होने के बाद नामजदों के विरुद्ध अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

अनुमंडल पदाधिकारी ने लिया घटनास्थल का जायजा

छात्रा की पिटाई मामले को गंभीरता से लेते हुए अनुमंडल पदाधिकारी हरेंद्र राम एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी केके ङ्क्षसह द्वारा घटनास्थल का जायजा लिया गया। इस दौरान दोनों अधिकारियों द्वारा पीडि़त छात्रा एवं शिकायतकर्ता से अलग-अलग बातचीत की तथा दोनों पक्षों को यथोचित निर्णय होने तक सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील किया। 

एक सप्ताह पहले भी सीओ कर पर दर्ज हो चुकी है प्राथमिकी 

दो पक्षों के बीच जारी जमीनी विवाद में गत एक सप्ताह पूर्व सिमरी में संचालित एक बिल्डिंग मटेरियल की दुकान सील करने गए अंचलाधिकारी के खिलाफ एक महिला ने अपने पति का हाथ तोड़ दिए जाने का आरोप लगाते हुए थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा जारी गाइडलइन के अनुसार मेरी बिल्डिंग मटेरियल की दुकान बंद थी। बावजूद इसके अंचलाधिकारी पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर मेरी दुकान का मुख्य दरवाजा सील करने लगे, जबकि उसी में मेरा आवास भी है। जब मेरे पति ने उनसे ऐसा नहीं करने का आग्रह किया तो वे आग बबूला हो गए और उनका हाथ पकड़ कर ऐसा खींचे कि वह टूट गया। इस मामले में सीओ ने भी सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए बिङ्क्षल्डग मटेरियल के दुकानदार गंगासागर पांडेय सहित अन्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

सीओ की कार्यशैली के विरुद्ध सोशल नेटवर्क पर वायरल हो चुका है वीडियो 

सीओ की कार्यशैली को लेकर उनके साथ हुए बातचीत का वीडियो सोशल नेटवर्क पर वायरल कर रहे हैं। वीडियो देखने के बाद न सिर्फ प्रशासनिक मर्यादा तार-तार हो रही है, बल्कि कई तरह के सवालों को भी जन्म दे रही है। अमर्यादित भाषा के साथ-साथ रिश्वत लेने का सरेआम आरोप प्रखंड के किसी वरीय पदाधिकारी के लिए एक नई संस्कृति को जन्म दे रहा है। हालांकि, सीओ का कहना है कि लोगों द्वारा लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद एवं सत्य से परे हैं, परंतु लोग इसे मानने को तैयार नहीं है।

chat bot
आपका साथी